logo-image

इस राज्‍य के सभी BJP सांसदों का कट सकता है टिकट, जानिए क्‍या है वजह

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने केंद्रीय चुनाव समिति के सामने प्रस्ताव रखा है और कल तक नए नामों के साथ वो एक बार फिर से केंद्रीय चुनाव समिति के सामने आयेंगे.

Updated on: 20 Mar 2019, 07:57 AM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी की बैठक में उत्तर-पूर्व के सात राज्यों समेत बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं. बुधवार को भी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. सूची भी इसी दिन जारी की जा सकती है. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूदगी में बैठक मंगलवार देर रात तक टिकटों के बंटवारे पर मंथन हुआ. छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने केंद्रीय चुनाव समिति के सामने प्रस्ताव रखा है और कल तक नए नामों के साथ वो एक बार फिर से केंद्रीय चुनाव समिति के सामने आयेंगे. वर्तमान में बीजेपी के पास 11 में से 10 सांसद हैं. 

यह भी पढ़ेंः चुनाव अभियान में रक्षा बलों का इस्तेमाल न करें पार्टियां : आयोग

छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में BJP सभी 11 सीटों पर नए उम्मीदवार को टिकट देगी. यानी कि साफ है कि पार्टी 2014 में जीते 10 सांसदों का टिकट काटेगी. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनंद गांव से लोकसभा उम्मीदवार हो सकते हैं. फिलहाल राजनंद गांव से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. उधर, गुजरात भाजपा ने भी सभी 26 सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार : महागठबंधन में दरभंगा, मधुबनी सीटों को लेकर पेच फंसा

बता दें पिछले साल हुए चुनाव में 90 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को सिर्फ 15 सीटों पर जीत मिली थी. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए 11, 18 और 23 अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होंगे. नक्सल प्रभावित बस्तर (ST) निर्वाचन क्षेत्र एकमात्र सीट होगी, जहां 11 अप्रैल को चुनाव होंगे. कांकेर (एसटी), राजनांदगांव और महासमुंद सीटों के लिए दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा. शेष सात लोकसभा सीटें- सर्गुजा (एसटी), रायगढ़ (एसटी), जांजगीर-चांपा (एससी), रायपुर, दुर्ग, कोरबा और बिलासपुर में 23 अप्रैल को मतदान होगा.