logo-image

BJP का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ पकड़ सकते हैं वरुण गांधी, जानें राहुल गांधी का इस पर क्या है कहना

वरुण गांधी बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कई मौकों पर मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करने वाले वरूण गांधी अपने पारिवारिक पार्टी से जुड़ सकते हैं.

Updated on: 25 Jan 2019, 07:19 PM

नई दिल्ली:

वरुण गांधी बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कई मौकों पर मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करने वाले वरूण गांधी अपने पारिवारिक पार्टी से जुड़ सकते हैं. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष और वरुण गांधी के चचेरे भाई राहुल गांधी ने इसपर कुछ भी बोलने से इंकार करते हुए कहा कि वो इस तरह के अटकलों के बारे में नहीं सुना है.

वरुण गांधी को लेकर अटकलों का बाजार इस लिए गर्म हुआ है क्योंकि दो दिन पहले प्रियंका गांधी राजनीति में सक्रिय हुई हैं. उन्हें पूर्वी यूपी का कमान दिया गया है. जबकि वरूण गांधी भी पिछले कुछ वक्त से बीजेपी से अलग-थलग चल रहे हैं. बीजेपी भी उन्हें इस बार तरजीह नहीं दे रही है. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल होकर राहुल गांधी का हाथ मजबूत कर सकते हैं.

वहीं, शुक्रवार को ओडिशा के दौरे पर गए राहुल गांधी से जब भुवनेश्‍वर में पत्रकारों ने इस बाबत पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि 'मैंने इस तरह की अटकलों के बारे में नहीं सुना'.

इसे भी पढ़ें: आम्रपाली में निवेश करने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खबर, कोर्ट ने NBCC को दिए ये आदेश

बता दें कि वरुण गांधी ने कई मौकों पर यह कहा है कि नाम के साथ गांधी जुड़े होने से राजनीतिक फायदा होता है. वरुण गांधी ने साल 2017 में यूपी के सुल्तानपुर में कहा था कि अगर मेरे नाम में गांधी नहीं जुड़ा होता तो मैं दो बार सांसद नहीं बनता. वरुण गांधी का तब से कांग्रेस के साथ जुड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. उस वक्त भी कहा गया था कि वरूण गांधी कांग्रेस के साथ जा सकते हैं. इस बार इस कयासों में कितना दम है वो कुछ दिनों में साफ हो जाएगा.