logo-image

बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में होंगे शामिल, पटना साहिब से हो सकते हैं उम्‍मीदवार

बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में होंगे शामिल, पटना साहिब से हो सकते हैं उम्‍मीदवार

Updated on: 20 Mar 2019, 12:06 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले बिहार में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे और वे पटना साहिब से कांग्रेस की सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. शत्रुघ्न सिन्हा के करीबी सूत्रों का कहना है कि महागठबंधन के टूटे हुए तार को जोड़ने में शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ी भूमिका निभाई. बिहार में महागठबंधन में कांग्रेस नौ सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हो गई है. इन नौ सीटों में पटना साहिब भी शामिल है, जहां से 'बिहारी बाबू' चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः BJP Candidate First List: लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची तैयार, शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा, देखें लिस्‍ट

बता दें कि बिहार में एनडीए में जो सीटों की घोषणा हुई है उसमें पटना साहिब सीट बीजेपी के खाते में गई है. चर्चा है कि इस सीट से बीजेपी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतार सकती है. अगर ऐसा हुआ तो आने वाले वक्त में रविशंकर प्रसाद वर्सेज शत्रुघ्न सिन्हा देखने को मिल सकता है. हालांकि, अभी कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. पटना साहिब सीट पर 19 मई को सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होना है.

यह भी पढ़ें ः BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर शायराना अंदाज में कहा, तेरी महफिल में हम ना होंगे

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर बीजेपी और केंद्र की मौजूदा सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर इस बात का संकेत दिया था कि वे पार्टी को छोड़ सकते हैं. अपने ट्विटर पर उन्होंने लिखा था जो वादे किए गए थे वह अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि जल्द ही वादे पूरे हों. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ''मोहब्बत करने वाले कम न होंगे, (शायद) तेरी महफिल में हम न होंगे.