BREAKING NEWS
  • UP Board परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तिथि बढ़ी, जानें अब कब तक किए जाएंगे आवेदन- Read More »
  • राहुल गांधी बैरंग दिल्ली लौटे, कहा- हमें गुमराह किया गया, जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, बोले- मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया- Read More »

महात्मा गांधी को इस बीजेपी नेता ने बताया पाकिस्तान का राष्ट्रपिता, कहा- उनके जैसे भारत में करोड़ों पैदा हुए

News State Bureau  | Reported By : शुभम गुप्ता |   Updated On : May 17, 2019 01:29 PM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के आखिरी चरण के मतदान से पहले सियासी गलियारों में महात्मा गांधी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की चर्चाएं हैं. पिछले दिनों जहां बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताकर देश में भूचाल ला दिया है, वहीं अब मध्य प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने महात्मा गांधी पर विवादित बयान दिया है. इस बीजेपी (BJP) नेता ने गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह से राहुल गांधी का वीडियो ट्वीट करने में हुई चूक, अहसास होने पर दिया ऐसा जवाब

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) बीजेपी के संपर्क विभाग प्रमुख अनिल सौमित्र ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे. भारत में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए, कुछ लायक तो कुछ नालायक.' इतना ही नहीं जब फेसबुक पर अनिल सौमित्र से एक महिला ने इसका मतलब पूछा तो उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के जनक तो गांधी जी ही थे न ? इतिहास की कम जानकारी है. जनक को पिता ही कहते हैं.' 

यह भी पढ़ें- साध्वी पर दिग्विजय सिंह का हमला, बोले- 'गोडसे को देशभक्त बताना देशद्रोह है'

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. साध्वी प्रज्ञा ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे. हालांकि साध्वी प्रज्ञा के इस बयान की बहुत आलोचना हुई. जिसके बाद पार्टी को किरकिरी से बचाने के लिए बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के बयान से पल्ला झाड़ते हुए इसे उनका निजी बयान करार दे दिया था. पार्टी ने इस बयान से किनारा कर लिया.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में आए नलिन कुमार, राजीव गांधी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

बाद में साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले अपने बयान को वापस ले लिया. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मैं अपने संगठन बीजेपी में निष्ठा रखती हूं, उसकी कार्यकर्ता हूं और पार्टी की लाइन मेरी लाइन है. उन्होंने कहा कि गोडसे को लेकर मैंने जो कुछ कहा वह मेरा व्यक्तिगत बयान है. लेकिन साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर सियासत गरमाई हुई है. ऐसे में अब बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी पर विवादित बयान देकर आग में घी डालने का काम किया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Friday, May 17, 2019 12:45:59 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Bjp Leader Anil Saumitra, Anil Saumitra Statement On Mahatma Gandhi, Mahatma Gandhi, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Bjp,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो