logo-image

Vijay Sankalp sabha : मुरादाबाद में गरजे अमित शाह, विपक्ष पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी रैलियां शुरू कर दी हैं.

Updated on: 26 Mar 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी रैलियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी पूरे देश में विजय संकल्प सभा कर रही हैं. इसके तहत ही बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के मुरादाबाद में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 2 साल हो गए किसी की मजाल नहीं है कि मां-बेटी के सामने आंख उठाकर देख पाए. उन्होंने कहा. आज मुरादाबाद से ही भाजपा के पश्चिमी क्षेत्र के चुनाव प्रचार की शुरुआत हो रही है. महागठबंधन के पराजय की शुरुआत मुरादाबाद से ही करने का फैसला भाजपा ने किया है. 

अमित शाह ने कहा, महागठबंधन वालों से मैं पूछना चाहता हूं कि उनका प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन है? हमारे यहां तो तय है कि नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे, लेकिन दूसरी ओर नेतृत्वविहीन गठबंधन है. ऐसा गठबंधन देश का विकास नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा, उरी में जब आतंकवादियों ने हमला किया तो नरेन्द्र मोदी की सरकार के रहते ही थल सेना ने पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकवादियों का खात्मा किया. 

उन्होंने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक से पहले अमेरिका और इजराइल दो ही देश ऐसे थे, जिन्होंने अपने यहां हुए हमलों का बदला लिया था, मोदी ने इन देशों की सूची में तीसरा नाम भारत का जोड़ दिया है. एयर स्ट्राइक के बाद पूरे देश में उत्साह था, पूरे देश के अंदर हौसला जगा, पूरे देश के अंदर में चेतना जगी, पूरे देश में स्वाभिमान जगा और ये विपक्ष के लोग मातम मना रहे थे, छातियां पीट-पीट कर हाय तौबा कर रहे थे.

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी वायुसेना चीफ पर उंगली उठा रहे हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हम वो पार्टी हैं, जो देश के वीर जवानों पर गर्व करती है. जवानों पर ऐसे सवाल उठाना आपकी पार्टी को ही शोभा देता है. देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जिसके शपथ लेते ही दुश्मनों के दिल में डर बैठ जाए. आतंकवादियों को बिरयानी खिलाने के दिन अब समाप्त हो गए हैं. देश में अब मोदी की सरकार है. मोदी की सरकार ने अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली है. देश विरोधी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, कभी एक दूसरे का मुंह तक नहीं देखने वाले आज इसलिए इकठ्ठा हुए हैं, क्योंकि उन्हें मोदी जी से डर लगता है. चाहे कितनी ही पार्टियां इकठ्ठा हो जाएंगे, इस बार भी कमल खिलना तय है. इंदिरा जी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, गरीबी नहीं हटी. फिर राजीव गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, तब भी गरीबी नहीं हटी. अब राहुल गांधी गरीबी हटाओ की बात करते हैं, जिन्होंने गरीबी देखी ही नहीं, वो क्या गरीबी हटाएंगे.

अमित शाह ने कहा, देश के छोटे और सीमांत किसानों को हर साल 6,000 रुपये देने का काम नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया है. देश की सुरक्षा आज सबसे बड़ा मुद्दा है. मोदी  के अलावा और कोई देश की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकता है.