logo-image

Lok Sabha Elections Results 2019: दिल्ली में बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर

गौर करने वाली बात यह सामने आ रही है कि दिल्ली के चुनावों में आप के मुकाबले कांग्रेस ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

Updated on: 23 May 2019, 12:10 PM

highlights

  • दिल्ली की सातों सीटें पर बीजेपी आगे. 2014 का प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद.
  • आप के मुकाबले कांग्रेस का प्रदर्शन कहीं दिख रहा बेहतर.
  • आप के अस्तित्व पर मंडरा रहा संकट.

नई दिल्ली.:

एग्जिट पोल के अनुरूप देश के अन्य हिस्सों की तरह दिल्ली (Delhi) में भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) शानदार प्रदर्शन कर रही है. दोपहर 12 बजे तक के रुझानों में बीजेपी दिल्ली की सभी 7 सीटों पर आगे चल रही है. यानी 2014 के ही प्रदर्शन को वह 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Elections Results) में दोहराने जा रही है. रुझानों से गौर करने वाली बात यह सामने आ रही है कि दिल्ली के चुनावों में आप के मुकाबले कांग्रेस ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

यह भी पढ़ेंः भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने प्रतिद्वंद्वी दिग्विजय सिंह से करीब 30 हजार वोटों से आगे

हर्षवर्धन, गंभीर आगे
प्रतिष्ठित चांदनी चौक (Chandni Chowk) सीट से बीजेपी उम्मीदवार हर्षवर्धन कांग्रेस के निकटतम प्रतिद्वंदी जयप्रकाश अग्रवाल से आगे चल रहे हैं. आप यहां तीसरे नंबर पर खिसक गई है. पूर्वी दिल्ली (East Delhi) से बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गंभीर कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली से आगे चल रहे हैं. 'आप' कैंडिडेट आतिशी मार्लेना भी पीछे चल रही हैं.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में BJP एक बार फिर क्लीन स्वीप की ओर, अमित शाह इतने लाख वाटों से आगे

मीनाक्षी, मनोज, प्रवेश और हंस चल रहे अनोखी चाल
नई दिल्ली (New Delhi) से बीजेपी की मीनाक्षी लेखी कांग्रेस के अजय माकन से आगे हैं. उत्तर पूर्वी (North East Delhi) दिल्ली से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कांग्रेस की शीला दीक्षित से आगे चल रहे हैं. पश्चिम दिल्ली (West Delhi) से बीजेपी के प्रवेश वर्मा 'आप' और कांग्रेस के निकटतम प्रतिद्वंदी से काफी आगे चल रहे हैं. उत्तर पश्चिम (North West Delhi) दिल्ली से बीजेपी के हंसराज हंस अपने आप के निकटतम प्रतिद्वंदी गुग्गन सिंह से आगे हैं. दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बीजेपी प्रत्याशी रमेश बिधूड़ी 'आप' के राघव चड्ढा से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस तीसरे नंबर पर है.