logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चुनावी हलचल : नाराज राजबब्‍बर 10 जनपथ पहुंचे

भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर सकती है. पहली सूची में पार्टी ने अपने दिग्‍गज नेता लालकृष्‍ण आडवाणी का टिकट काट दिया है.

Updated on: 23 Mar 2019, 12:29 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर सकती है. पहली सूची में पार्टी ने अपने दिग्‍गज नेता लालकृष्‍ण आडवाणी का टिकट काट दिया है. उनकी जगह अमित शाह चुनाव मैदान में उतरेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. पहले उनके बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे ओडिशा की पुरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी ने राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट से ही उम्‍मीदवार बनाया है, जबकि राहुल गांधी को टक्‍कर देने के लिए अमेठी से स्‍मृति ईरानी मैदान में होंगी. गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह ही लड़ेंगे. देखना होगा कि बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में कितने उम्‍मीदवारों के टिकट कटेंगे. उधर, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज मीडिया से बात करेंगे. जानिए दिन भर की खबरों का लाइव अपडेट www.newsnationtv.com के साथ.....

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

नाराज राजबब्‍बर 10 जनपथ पहुंचे, मुरादाबाद से चुनाव लड़ने से कर दिया है इन्‍कार, फतेहपुर सीकरी से लड़ना चाहते हैं चुनाव 

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

बीजेपी जल्‍द ही 'मैं भी चौकीदार' टोपी रिलीज करने जा रही है. इस अभियान को पीएम नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है. 

calenderIcon 17:22 (IST)
shareIcon

बिहार में महागठबंधन की सीटों के ऐलान के एक दिन बाद शनिवार को सुबह 11 बजे एनडीए अपने सभी प्रत्‍याशियों की घोषणा करेगा. इस दौरान बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, सुशील कुमार मोदी के अलावा राज्‍य बीजेपी के अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय, जनता दल यूनाइटेड के राज्‍य अध्‍यक्ष और लोजपा के राज्‍य अध्‍यक्ष भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

हमीरपुर से पूर्व SP सांसद राजनारायण बुधौलिया, कानपुर से पूर्व राज्यमंत्री सतीश पाल BJP में शामिल हो गए. प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे ने इन दोनों नेताओं को पार्टी में शामिल कराया. 

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा था- अगर बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक में राफेल होता तो परिणाम कुछ और होता. मनीष तिवारी का दावा, कई पार्टियों के नेता आ रहे कांग्रेस में, कांग्रेस के पक्ष में बह रही हवा.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं. जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में शाम को 4 बजे प्रेस कांफ्रेंस होगी. बताया जा रहा है कि कांग्रेस का कोई बड़ा नेता बीजेपी में शामिल होने वाला है. 

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

क्रिकेटर हरभजन सिंह भी बीजेपी के संपर्क में हैं. सूत्रों का कहना है कि वे भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अगर वे शामिल होते हैं तो पंजाब के किसी सीट से उन्‍हें चुनाव लड़ाया जा सकता है. 

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने चुनाव लड़ने की संभावना से इन्‍कार कर दिया है. गौर बोले- मैं अब किसी दौड़ में नहीं. उन्‍होंने लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने के बारे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया. बोले- पूरे देश में नरेंद्र मोदी की लहर चल रही है, क्‍योंकि वे एक दमदार व्यक्तित्व के धनी हैं. एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर उन्होंने पूरे विश्व को अपने साथ किया.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस का समय एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. अब 2 बजे राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस होगी. माना जा रहा है कि राहुल गांधी बड़ा खुलासा करने वाले हैं. इससे पहले राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस 10:30 बजे होने वाली थी पर उसका समय बढ़ाकर 1 बजे किया गया था. 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

पटना - एलजेडी नेता शरद यादव पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने शरद यादव का स्वागत किया. शरद यादव बोले- आज किसी हाल में महागठबंधन के सीटों का ऐलान हो जाएगा. आडवाणी को टिकट न देने के सवाल पर बोले- जिसने बीजेपी को खड़ा किया उसको सबने मिलकर हटाया.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

बिहार : महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की घोषणा से पहले हंगामा शुरू. औरंगाबाद की सीट जीतन राम मांझी के खाते में जाने की खबर पर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के समर्थकों ने पटना में कांग्रेस मुख्यालय पर किया हंगामा. निखिल कुमार को टिकट देने की कर रहे थे मांग 

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

नोएडा से प्रत्‍याशी बनाए गए बीजेपी नेता महेश शर्मा ने कहा- पार्टी का आभारी हूं जो दोबारा मुझे मौका मिला. हमने यहां जितना काम किया है, उतना किसी ने नहीं किया. उन्‍होंने कहा- कोई भी आम आदमी मेरे विरोध में नहीं है. उन्‍होंने यह भी कहा- आज पाकिस्‍तान का नेशनल डे है और हमारी सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं गया, मतलब संदेश साफ है. 

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के घर पर चल रही कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में राहुल गांधी,अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, ग़ुलाम नबी आजाद, पी. चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, सैम पित्रोदा और जयराम रमेश मौजूद थे. आज दोपहर कांग्रेस चुनाव समिति की भी बैठक होगी. आज महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यो के उम्मीदवार के चयन को लेकर होगी चर्चा.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

गौतम गंभीर के टिकट के बारे में अरुण जेटली ने कहा- इसका फैसला चुनाव अभियान समिति करेगी. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

गौतम गंभीर ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से बहुत प्रभावित हुआ. 

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली ने कहाः 2007 में टी-20 वर्ल्‍ड कप में इनका बहुत बड़ा रोल था. आज ये भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं. अपने क्षेत्र में काम करने के बाद इनका राजनीतिक करियर शुरू हो रहे हैं. हम इसे महत्‍वपूर्ण मानते हैं. मैं इनका स्‍वागत करता हूं. भारतीय जनता पार्टी इनकी प्रतिभा का उपयोग करेगी. 

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

गौतम गंभीर को पार्टी में शामिल कराने के बाद अरुण जेटली बोले ः गौतम गंभीर बहुत दशकों तक क्रिकेट खेलते रहे और अपना परचम लहराते. दिल्‍ली में पले-बढ़े और यही पर पढ़े. आईपीएल में दो टीमों के कैप्‍टन रहे. 

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ गौतम गंभीर बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे. अरुण जेटली गौतम गंभीर को बीजेपी में शामिल करा रहे हैं. 


calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (BJP)) का दामन थाम सकते हैं. बीजेपी उन्‍हें नई दिल्‍ली सीट से उम्‍मीदवार बना सकती है. 

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

सूत्रों के हवाले से न्‍यूज नेशन केा खबर मिली है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में उत्‍तराखंड के नैनीताल से हरीश रावत को उम्‍मीदवार बनाने जा रही है. बताया जा रहा है कि उनके नाम पर मुहर लग गई है.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के सैम पित्रोदा पर पीएम नरेंद्र मोदी का हमला, बोले- इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्‍यक्ष सैम पित्रोदा ने भारतीय सेना का अपमान कर पाकिस्‍तान का नेशनल डे मनाने की शुरुआत की. सैम पित्रोदा ने कहा था- क्‍या हमने सच में 300 आतंकी मार गिराए हैं. मुझे इस बारे में और भी जानकारी चाहिए.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव अभियान समिति की बैठक में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, गुजरात, झारखंड के प्रत्याशियों पर चर्चा होगी

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत आज शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. मुख्‍यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी यह पहली मुलाकात है. 

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

बहुजन समाज पार्टी ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की. मायावती के भतीजे आकाश आनंद को भी मिली जगह 

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

अभी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पार्टी की हाई लेवल मीटिंग चल रही है. माना जा रहा है कि बैठक के बाद उम्‍मीदवारों के बारे में घोषणा हो सकती है. राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस भी एक बजे तक के लिए टल गई है. 

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश : शुक्रवार दोपहर 2:00 और 3:00 बजे के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे.  देर शाम तक चल सकता है उत्तर प्रदेश के बचे उम्मीदवारों को लेकर मंथन और बैठकों का दौर

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

नोएडा- केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा आज नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. कुछ ही देर में कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में कलेक्ट्रेट में करेंगे नामांकन.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

गुजरात के नेताओं ने अमित शाह को दी बधाई
गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल और प्रदेशाध्‍यक्ष ने बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से उम्‍मीदवार बनाए जाने को लेकर बधाई दी. आज गुजरात की अन्‍य सीटों पर उम्‍मीदवारों को लेकर होगा मंथन


calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

उत्‍तराखंड : पौड़ी और टिहरी के भाजपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन
पौड़ी से भाजपा राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत और टिहरी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह नामांकन दाखिल करेंगी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू , राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश समेत हजारों समर्थक मौजूद रहेंगे. नैनीताल अल्मोड़ा और हरिद्वार लोकसभा सीट के प्रत्याशी 25 मार्च को करेंगे नामांकन