logo-image

Lok Sabha Chunav Results 2019: बिहार-झारखंड में महागठबंधन साफ

पटना साहिब से फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से पीछे चल रहे हैं. झारखंड में 10 सीटों पर तो बिहार में 25 पर बीजेपी आगे चल रही है.

Updated on: 23 May 2019, 10:09 AM

highlights

  • पटना साहिब से रवि शंकर प्रसाद कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा से आगे.
  • बेगुसराय में बीजेपी के गिरिराज सिंह कन्हैया कुमार से आगे.
  • बिहार-झारखंड में शुरुआती रुझान विपक्ष के खिलाफ

नई दिल्ली.:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) में शुरुआती दो घंटों के रूझान महागठबंधन (Mahagatbandhan) के लिए कतई अच्छे नहीं कहे जा सकते हैं. बिहार में ही रूझानों में 25 पर बीजेपी और महज एक सीट पर राजद आगे चल रही है. शेष पर जदयू (JDU) आगे है. सबसे बड़ी बात पटना साहिब से फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से पीछे चल रहे हैं. झारखंड में 10 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.

शॉटगन को जनता कह न दे 'खामोश'
पटना साहिब सीट से बीजेपी के रवि शंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा से 4000 मतों से आगे चल रहे हैं. पाटलीपुत्र में राजद की मीसा भारती (Meesa Bharti) 800 वोटों से आगे चल रही हैं. बेगुसराय सीट से कन्हैया कुमार भी पीछे चल रहे हैं. शुरुआती दो घंटों में गिरिराज सिंह को 32440 और कन्हैया कुमार को 17094 वोट मिले. यहां से तनवीर हसन भी अच्छा लड़ाई दे रहे हैं. वह 12629 वोट पाकर तीसरे स्थान पर हैं. चिराग पासवान भी जमुई से चल रहे हैं. 

झारखंड में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ
झारखंड (Jharkhand) में भी यही स्थिति है. कुल 14 सीटों में से 10 पर बीजेपी आगे चल रही है. कांग्रेस महज एक सीट पर ही आगे चल रही थीं. बिहार-झारखंड से शुरूआती रुझानों में साफ हो गया है कि बीजेपी नीत गठबंधन के आगे विपक्ष की नहीं चली. हालांकि फिलहाल यह शुरुआती रुझान हैं.