logo-image

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार में इस सीट पर उतारेगी अपना उम्मीदवार

इसके अलावा AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से अपने उम्मीदवार उतार सकती है.

Updated on: 02 Mar 2019, 09:38 PM

हैदराबाद:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार के किशनगंज से लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से अपने उम्मीदवार उतार सकती है. एआईएमआईएम के बिहार इकाई के अध्यक्ष अख्तरुल इमान किशनगंज से पार्टी उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे.

वर्ष 2014 में, इमान जनता दल-युनाइटेड के उम्मीदवार थे, लेकिन चुनाव से कुछ दिन पहले उन्होंने कांग्रेस के मोहम्मद अशरारुल हक के पक्ष में अपनी उम्मीदवारी छोड़ दी थी. हक ने जीत दर्ज की थी और इमाम बाद में एमआईएम में शामिल हो गए थे.

एमआईएम के पुनरुद्धान के 61वीं वर्षगांठ के अवसर पर ओवैसी ने यह घोषणा की.

हैदराबाद से तीन बार के सांसद ओवैसी ने संकेत दिए कि पार्टी महाराष्ट्र में औरंगाबाद लोकसभा सीट पर प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन अगाडी से बात कर चुनाव लड़ने का फैसला कर सकती है.

और पढ़ें : ओवैसी ने पाक पीएम इमरान खान को लताड़ा, कहा- अपने लश्कर-ए-शैतान और जैश-ए-शैतान को संभाले

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में एमआईएम के नेता राज्य में एक लोकसभा सीट पर लड़ना चाहते हैं. ओवैसी ने कहा, 'तमिलनाडु और कर्नाटक में क्या करना है, हम इस पर चर्चा करेंगे और निर्णय लेंगे.'

उन्होंने यह भी कहा कि एमआईएम लोकसभा चुनाव के दौरान तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को समर्थन करेगी और आंध्रप्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का समर्थन करेगी, जहां विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के साथ होने हैं.