logo-image

अरुणाचल प्रदेश : बीजेपी ने जीत की पहली सीढ़ी चढ़ी, पढ़ें पूरी खबर

इस बार लोकसभा चुनाव के साथ कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होगा.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:56 AM

नई दिल्ली:

इस बार लोकसभा चुनाव के साथ कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होना है. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होना है. वैसे तो यहां मतदान 11 अप्रैल को है, लेकिन बीजेपी को अभी से ही एक सीट पर जीत मिल गई है. अरुणाचल की आलो ईस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार केंटो जिनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : लालकृष्ण आडवाणी के चुनाव न लड़ने पर सीएम ममता बनर्जी बोलीं, 'ओल्ड इज गोल्ड'

दरअसल. अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 मार्च थी. सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन तक केंटो जिनी के खिलाफ किसी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं दाखिल किया है. ऐसे में उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया. इसे बीजेपी की पहली जीत मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी की 'न्याय योजना' पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन का पलटवार, कही ये बड़ी बात

अरुणाचल वेस्ट से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी और केंटो को बधाई दी. रिजिजू ने ट्वीट किया, 'हमने पहला गोल कर दिया है. अरुणाचल प्रदेश की आलो ईस्ट विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार केंटो जिनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. अरुणाचल प्रदेश और आलो ईस्ट के सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पहली जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : रामपुर से टिकट मिलने के बाद जया प्रदा ने कहीं ये बड़ी बातें

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ ही 11 अप्रैल को मतदान होगा. प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों और 60 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है. 23 मई को चुनाव परिणाम आएंगे.