logo-image

NDA ने 23 मई से पहले शुरू की 'पार्टी', बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दे रहे डिनर

उत्साहित बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को एनडीए के घटक दलों को डिनर देने जा रहे हैं. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि मंगलवार को ही कैबिनेट मंत्रियों की बैठक भी हो सकती है.

Updated on: 20 May 2019, 04:10 PM

highlights

  • 23 मई की मतगणना से पहले मंगलवार को हो रही डिनर पार्टी.
  • कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में मिलेंगे सहयोगियों से.
  • तय की जाएगी आगे की रणनीति और सरकार की रूपरेखा.

नई दिल्ली.:

रविवार को आए तमाम एक्जिट पोल में बीजेपी क्लीन स्वीप करते हुए पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में वापसी कर रही है. इस खबर से उत्साहित बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को एनडीए के घटक दलों को डिनर देने जा रहे हैं. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि मंगलवार को ही कैबिनेट मंत्रियों की बैठक भी हो सकती है. इसमें आगे की रूपरेखा तय की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान को चाहिए अजित डोवाल जैसा राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, हो रही तलाश

केंद्र में वापसी करने वाले मोदी पहले गैर कांग्रेसी पीएम
बीजेपी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि रविवार को आए एक्जिट पोल देखकर पार्टी मान रही है कि लोकसभा चुनाव 2019 में न सिर्फ मोदी लहर बरकरार रही, बल्कि उसने 2014 की 'मोदी सूनामी' को भी पीछे छोड़ दिया है. बीजेपी को इस बात की भी ज्यादा खुशी है कि नरेंद्र मोदी स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री होंगे, जो केंद्र की सत्ता में दूसरे कार्यकाल के लिए वापसी करेंगे. वह भी जीत के और बड़े अंतर के साथ.

यह भी पढ़ेंः एक्जिट पोल के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में खलबली, मायावती से मिले अखिलेश यादव

आगे की रूपरेखा तय करेगी बीजेपी
ऐसे में एनडीए के साथियों को विश्वास बनाए रखने और आगे की रणनीति तय करने के लिए भी इस डिनर पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. गौरतलब है कि लोकसभा के अधिकृत परिणाम 23 मई को आएंगे, लेकिन बीजेपी ने जीत तय मानकर आगे की रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि रविवार को आए एक्जिट पोल में 543 सदस्यीय लोकसभा में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करती नजर आ रही है.