logo-image

NDA की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने जा रही है. नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Updated on: 24 May 2019, 08:25 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने जा रही है. नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में शनिवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक होगी. जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन सकते हैं.

शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है. जिसमें शिवसेना, एलजेपी, जेडीयू समेत चुने गए एनडीए नेता मौजूद होंगे.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले इतिहास रच दिया है. पार्टी ने अकेले अपने दम पर 303 सीट लाए हैं जो बहुमत से कहीं ज्यादा है. इसके बावजूद बीजेपी ने एनडीए के घटक दलों को साथ लेकर चलने की बात कही है. वहीं इस बार के चुनाव में यूपीए को 82 और महागठबंधन को महज 15 सीट हासिल हो पाई है.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- गठबंधन करने वाले दुर्ग तक नहीं बचा पाए

गौरतलब है कि आज केंद्रीय मंत्रियों के बैठक के बाद 16वीं लोकसभा भंग करने का प्रस्ताव पास हो गया. पीएम मोदी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया है. राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया है कि वे नई सरकार के पद ग्रहण करने तक बने रहे.