logo-image

अमेठी में 'स्‍नाइपर गन' के निशाने पर थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, 7 बार देखी गई 'ग्रीन लेजर' की लाइट

गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जुलूस के दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर 'स्नाइपर गन' की 'लेजर' को सात बार चमकते पाया गया.

Updated on: 11 Apr 2019, 02:18 PM

नई दिल्ली.:

अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन जुलूस के दौरान भारी सुरक्षा खामी देखने में आई. गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जुलूस के दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर 'स्नाइपर गन' की 'लेजर' को सात बार चमकते पाया गया. कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से जुड़ा प्रोटोकाल कड़ाई से लागू करने और संभावित खतरे की जांच करा उसे खत्म करने की मांग की है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस मामले में गृह मंत्रालय द्वारा कार्रवाई करने की बात कही है.

कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब मीडिया से मुखातिब थे, तो उनके माथे पर 'ग्रीन लेजर' सात बार चमकते देखी गई. कांग्रेस नेताओं ने कहा है, 'दो बार तो उनकी दांई कनपटी पर लेजर की हरी लाइट फ्लैश होते देखी गई.'

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने अपने आरोप पत्र के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मीडिया से बातचीत का वीडियो भी गृहमंत्री को भेजा है. कांग्रेस नेता का कहना है कि इस वीडियो को देखने के बाद तमाम लोगों खासकर एक पूर्व सुरक्षा अधिकारी ने हरी लाइट को खतरनाक हथियार मसलन स्नाइपर गन की बताया. राहुल गांधी के सुरक्षा प्रोटोकाल की जांच कर खामी दूर करने की मांग वाले पत्र पर अहमद पटेल, जय़राम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला के हस्ताक्षर हैं.

इस बारे में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा, राहुल गांधी को लेकर जिस वीडियो की बात कही जा रही है, उसे मैंने नहीं देखा है. फिर भी गृह मंत्रालय इस पर एक्‍शन लेगा.