BREAKING NEWS
  • कश्‍मीर पर मध्यस्थता का बयान देकर अपने ही देश में घिर गए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप- Read More »
  • चंद्रयान-2 : आखिर क्या हुआ जब अंतरिक्ष में भेजे गए बंदर, मक्खी और कुत्ता- Read More »
  • राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग फर्स्ट अलॉटमेंट रिजल्ट 2019 घोषित, यहां से करें चेक- Read More »

Lok Sabha Elections 2019: इस बार लोकसभा चुनाव में हावी होंगे ये 5 बड़े मुद्दे

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : March 10, 2019 01:32 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections Date) की तारीखों के ऐलान को लेकर जहां राजनीतिक दल (Political Parties) उत्‍सुक हैं वहीं आम लोग भी पूछने लगे हैं कि चुनाव कब होगा. आज शाम 5 बजे तक लोगों की यह उत्‍सुकता खत्‍म हो सकती है. चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. तारीखों की घोषणा के बाद देश में सभी पार्टियां चुनावी मोड में आ जाएंगी. वैसे तो बीजेपी और कांग्रेस बहुत पहले से ही चुनावी मोड में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां धुआंधार रैलियां कर रहे हैं वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पीछे नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: रावण संहिता बता रही है, कौन बनेगा अगला प्रधानमंत्री

पुलवामा और एयर स्‍ट्राइक से पहले बीजेपी जहां अपने विकास कार्यों को गिना रही थी तो वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल राफेल को लेकर हमलावर थे. लेकिन अब हालात दूसरे हैं. अब ये मुद्दे इस 17वीं लोकसभा चुनाव में हावी रहेंगे.

राष्ट्रवाद : पुलवामा हमले के बाद बीजेपी ने राष्ट्रवाद को मुख्य मुद्दा बनाया है. हालांकि चुनाव आयोग ने स्‍पष्‍ट निर्देश दिए हैं कि राजनीतिक दल अपने चुनाव प्रचार में सेना का इस्‍तेमाल नहीं करेंगे.

पाकिस्तान : वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान में आतंकी शिविर पर हमला किया. इस हमले के सबूतों को लेकर भाजपा और विपक्ष आमने-सामने हैं.

राफेल : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार यह आरोप लगा रहे हैं कि राफेल डील में मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार किया है. वहीं, सरकार राफेल को देश की जरूरत बता रही है.

किसान : केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट में छोटे किसानों के खाते में हर साल 6000 रुपए ट्रांसफर करने का ऐलान किया था. मोदी अपनी रैलियों में इसे क्रांतिकारी कदम बता रहे हैं.

 

राम मंदिर : भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस के अड़ंगों की वजह से अयोध्या विवाद पर जल्द फैसला नहीं आ पा रहा. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सिर्फ चुनाव के समय यह मुद्दा उठाती है.

First Published: Sunday, March 10, 2019 01:32 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: General Election 2019, Election Commission, Ec, Lok Sabha Polls,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो