भारत में इस दिन रिलीज होगी Redmi 6 सीरीज, Xiaomi ने जारी किया नया टीजर

कंपनी की ओर से जारी किए गए इस टीजर के अनुसार भारत में जल्द ही Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro से पर्दा उठाया जाएगा।

News State Bureau  |   Updated On : September 03, 2018 09:35 PM
भारत में इस दिन रिलीज होगी Redmi 6 सीरीज

भारत में इस दिन रिलीज होगी Redmi 6 सीरीज

नई दिल्ली:  

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सबसे ज्यादा बढ़त वाली चीनी कंपनी Xiaomi इस शिक्षक दिवस अपने ग्राहकों के लिए खास तैयारी कर रहा है। Xiaomi भारत में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है जिसे वो बुधवार को रिलीज करेगा। Xiaomi ने इनके लॉन्च से पहले ट्विटर पर इसका टीजर जारी किया था।

कंपनी की ओर से जारी किए गए इस टीजर के अनुसार भारत में जल्द ही Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro से पर्दा उठाया जाएगा। यह तीनों फोन Dual 4G Volte सपोर्ट के साथ आएंगे।

गौरतलब है कि कंपनी ने लॉन्च होने वाले फोन के नामों का खुलासा नहीं किया है। टीज़र में सिर्फ '6' नंबर का इस्तेमाल हुआ है जो Redmi 6 सीरीज़ की ओर इशारा कर रहा है।

बता दें कि Xiaomi ने चीन में Redmi 6 सीरीज़ के अब तक तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। जिसमें से Redmi 6 और Redmi 6A को एक ही इवेंट में पेश किया गया था। हालांकि इसके कुछ समय बाद ही Redmi 6 Pro प्रो को लॉन्च कर दिया गया।

और पढ़ें: 5000 एमएएच की बैटरी से लैस Motorola P30 Note हुआ लॉन्च

शनिवार को किए गए एक ट्वीट में Xiaomi India ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें लिखा था, 'Dual VoLTE's HD quality' और 'Ab high-speed video data performance ki full-on guarantee।'

इस टीज़र से यही मतलब निकाला जा रहा है कि Redmi 6 सीरीज़ के फोन Dual 4G Volte सपोर्ट के साथ आएंगे। ट्वीट से रेडमी 6 सीरीज़ के लॉन्च की पुष्टि नहीं होती है। लेकिन ट्वीट में एक वीडियो है जिसमें नंबर 6 दिखता है।

इसके अलावा तीन स्मार्टफोन के आउटलाइन नज़र आते हैं। दो स्मार्टफोन में कोई नॉच डिस्प्ले नहीं है, जबकि तीसरे में है जो RedMi 6 प्रो की ओर इशारा है। यह फोन रेडमी 6 सीरीज़ का एक मात्र हैंडसेट है जो डिस्प्ले नॉच के साथ आता है।

और पढ़ेंं: वोडाफोन-आईडिया के विलय को मिली मंज़ूरी, एयरटेल को लगा झटका, 15 सालों बाद छिना नंबर 1 का ताज

Redmi 6 Pro स्पेसिफिकेशन

  • डुअल सिम वाला Xiaomi Redmi 6 Pro एंड्रॉयड आधारित MUI 9 पर चलता है। इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है जो कि नॉच डिस्पले के साथ आता है।
  • यह ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर काम करता है।
  • Xiaomi Redmi 6 Pro में 12+5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है, जो पीडीएएफ, एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट कैमरा भी 5 मेगापिक्सल का है, जो एआई पोर्ट्रेट मोड और एचडीआर मोड से लैस होकर आता है।
  • Xiaomi Redmi 6 Pro में 32 जीबी और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।
  • कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो यूएसबी और हेडफोन जैक। Xiaomi Redmi 6 Pro को पावर देती है 4000 एमएएच की बैटरी। पर्याप्त सेंसर के साथ स्मार्टफोन का वज़न 178 ग्राम है।
First Published: Monday, September 03, 2018 09:19 PM

RELATED TAG: Xiaomi Redmi 6, Redmi 6 Series Launch In India, Redmi 6a Price In India, Redmi 6 Price In India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो