logo-image

अगर ध्यान न दिया तो ब्लॉक हो जाएगा आपका Whats App अकाउंट, पढ़ें पूरी जानकारी

अगर आपके मोबाइल पर व्हाट्सएप यूज करते समय Temporarily banned का मैसेज आ रहा है, तो इसका अर्थ है कि आपके मोबाइल में ऑफिशियल व्हाट्सएप ऐप की जगह व्हाट्सएप का अनसपोर्टेड वर्जन लोड है.

Updated on: 26 May 2019, 09:08 AM

highlights

  • इस कारण आपका व्हाट्सएप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है.
  • WhatsApp Plus और GB WhatsApp जैसे अनसपोर्टेड ऐप व्हाट्सएप का प्रतिरूप हैं. ये अनऑफिशियल ऐप हैं, जिन्हें थर्ड पार्टी ने डेवलप किया है और ये सेवा शर्तों का उल्लंघन करते हैं
  • ऑफिशियल व्हाट्सएप पर स्विच करने के लिए आपको पहले अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लेना होगा.

नई दिल्ली:

Be Alert - आजकल व्हाट्सएप (WhatsApp) के बिना कोई भी काम पूरा नहीं हो पाता. Whats App लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. लाखों लोगों के बिजनेस और नौकरी का जरूरी काम तक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये ही होता है. लेकिन अगर कुछ देर के लिए भी आपका व्हाट्सएप बंद हो जाए तो आप बेचैन हो जाते हैं. अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं जो बिना व्हाट्सएप के नहीं रह सकते तो आपको अलर्ट होने की जरुरत है क्योंकि आपकी एक छोटी सी गलती आपके अकाउंट को स्थायी रूप से बैन करा सकती है.

यह मैसेज आने पर हो जाए सर्तक (Be alery when your receive this message)
अगर आपके मोबाइल पर व्हाट्सएप यूज करते समय Temporarily banned का मैसेज आ रहा है, तो इसका अर्थ है कि आपके मोबाइल में ऑफिशियल व्हाट्सएप ऐप की जगह व्हाट्सएप का अनसपोर्टेड वर्जन लोड है. अगर आपने जल्द ही ऑफिशियल व्हाट्सएप ऐप पर स्विच नहीं किया तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है.

थर्ड पार्टी एप को सपोर्ट नहीं करता व्हाट्सएप (Whats app does not support third party apps)
WhatsApp Plus और GB WhatsApp जैसे अनसपोर्टेड ऐप व्हाट्सएप का प्रतिरूप हैं. ये अनऑफिशियल ऐप हैं, जिन्हें थर्ड पार्टी ने डेवलप किया है और ये सेवा शर्तों का उल्लंघन करते हैं. व्हाट्सएप इन थर्ड पार्टी ऐप को सपोर्ट नहीं करता है, क्योंकि ये सही सिक्योरिटी प्रैक्टिस को लागू नहीं करते हैं.

पहले अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लें (Take Backup)
ऑफिशियल व्हाट्सएप पर स्विच करने के लिए आपको पहले अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लेना होगा. आपको अपनी चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करनी होगी या नहीं, ये इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने कौन सा अनऑफिशियल ऐप डाउनलोड किया है. अनऑफिशियल ऐप का नाम पता करने के लिए More Options > Settings > Help > App info देखें. अगर आप WhatsApp Plus या GB WhatsApp के अलावा कोई दूसरा ऐप यूज कर रहे हैं, तो ऑफिशियल व्हाट्सएप डाउनलोड करने से पहले अपनी चैट हिस्ट्री जरूर डाउनलोड कर लीजिए.