logo-image

Pulwama Attack : शहीदों के परिजनों को लोगों ने पहुंचाई इतने करोड़ की मदद, Paytm ने जाहिर की खुशी

ये ऑप्शन सभी पेटीएम यूजर्स के ऐप के होम पेज पर दिख रहा है.

Updated on: 16 Feb 2019, 08:00 PM

नई दिल्ली:

अगर आप भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को आर्थिक तौर पर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम(Paytm) ने 'सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन' नाम का एक ऑप्शन अपने ऐप के होम स्क्रीन पर एड किया है. ये ऑप्शन सभी पेटीएम यूजर्स के ऐप के होम पेज पर दिख रहा है. आप जो भी पैसा डोनेट करना चाहते हैं उसके लिए सिर्फ इस ऑप्शन पर क्लिक करना है. इसके बाद डोनर को अपना नाम, पेन कार्ड डालकर जो अमाउंट डोनेट करना है उसे डाल सकता है. इसके साथ ही डोनर को इसकी रिसीप्ट भी दी जाएगी. इस प्रोसेस में आपको सिर्फ 2 स्टेप फॉलो करना है. 'सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन' अकाउंट 10 मार्च, 2019 तक खुला रहेगा.

सीआरपीएफ(CRPF) जवानों की मदद के लिए देश भर में लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. ऐसे में पेटीएम उनकी मदद के लिए कंट्रीब्यूशन करने का बेहद सरल माध्यम है. पेटीएम ने बताया है कि 24 घंटे के अंदर पेटीएम के जरिए 5 करोड़ से अधिक का कंट्रीब्यूशन जमा किया जा चुका है. ऐप के जरिए लोग लगातार कंट्रीब्यूशन कर रहे हैं. इससे पहले केरल में बाढ़ के समय भी पेटीएम ने ऐसी पहल की थी और उस दौरान लगभग कुल 50 करोड़ रुपये जमा हुए थे.

यह भी पढें- इस Mobile App की सहायता से आप भी कर सकते हैं शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद

इसके साथ ही शनिवार शाम को पेटीएम(Paytm) ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शहीदों के परिजनों को देश की जनता द्वारा की गई आर्थिक मदद का आंकड़ा 5 करोड़ होने पर खुशी भी जाहिर की.

गौरतलब है कि पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. जम्मू एवं कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए सबसे घातक आतंकवादी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी एसयूवी को सीआरपीएफ की एक बस में टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए और कई घायल हैं.