logo-image

Pure Display फीचर के साथ कल लॉन्च होगा Nokia 7.1 Plus, जानें फीचर्स और कीमत

NOKIA स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इसका ऑफिशल टीजर रिलीज किया है जिसमें 'प्योरडिस्प्ले' फीचर वाले इस पहले स्मार्टफोन को कल लॉन्च किया जाएगा.

Updated on: 15 Oct 2018, 07:14 PM

नई दिल्ली:

लंदन में NOKIA 7.1 के लॉन्च करने के एक हफ्ते बाद चीन में भी रिलीज करने की तैयारी में है. चीन में यह स्मार्टफोन कल यानी 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. इसे पहले लंदन में 4 अक्टूबर को एक लॉन्चिंग इवेंट के दौरान रिलीज किया गया था. NOKIA स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इसका ऑफिशल टीजर रिलीज किया है जिसमें 'प्योरडिस्प्ले' फीचर वाले इस पहले स्मार्टफोन को कल लॉन्च किया जाएगा.

इस टीजर में लॉन्च डेट और खूबियों के बारे में जानकारी दी गई है.

एचएमडी ने हालांकि स्मार्टफोन के भारत में लांच करने को लेकर कोई बात नहीं की. यह एक एंड्रोयड स्मार्टफोन है, जिसका मतलब यह नवीनतम एंड्रॉयड तथा मौजूदा सुरक्षा अपडेट्स के साथ उपलब्ध होगा.

और पढ़ें: प्योर डिस्पले के साथ लॉन्च हुआ Nokia 7.1, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

HMD ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जूहो सरविकास ने एक बयान में कहा, 'दुनियाभर में लगभग दो-तिहाई वीडियो मोबाइल पर देखे जाते हैं इसीलिए हम प्योरडिस्प्ले प्रौद्योगिकी लाए जिससे स्मार्टफोन पर बेहतर वीडियो देखा जा सके. इसमें 'एसडीआर टू एचडीआर' सुविधा भी है जिसके तहत आप वीडियो के एचडीआर में नहीं होने के बावजूद वीडियो एचडीआर में देख सकते हैं.'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 6.18 (1080x2246 पिक्सल) नॉच डिस्प्ले होगी, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 होगा. ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ इसे 6 और 4 जीबी रैम वेरियंट लॉन्च किया जा सकता है.

और पढ़ें: Nokia 3.1 Plus और 8110 भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास

बात की जाए कैमरे की तो नोकिया 7.1 प्लस में ZEISS ऑप्टिक्स तकनीक के साथ 12 MP (मेगापिक्सल) और 5 MP के डुअल कैमरे की सुविधा है. इसमें 3060 mah की शक्तिशाली बैटरी है. इस फोन को सिल्वर शेड व ब्राउन शेड में लॉन्च किया जा सकता है.

चीन में इसकी कीमत 2699 यूआन (करीब 28,775 रुपये) हो सकती है. पिछली बार चीन में Nokia X6 के लॉन्च होते ही यह 1 महीने में ही भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया था. उम्मीद की जा रही है कि Nokia 7.1 Plus जिसे Nokia X7 के नाम से भी जानते हैं, नवंबर तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा.