BREAKING NEWS
  • JNU : एचआरडी के पैनल से बातचीत के बाद भी नहीं माने छात्र, जारी रहेगा प्रदर्शन- Read More »

शाओमी (Xiaomi) ने बजट स्मार्टफोन रेडमी-8 (Redmi-8) किया लॉन्च, ये है खासियत

आईएएनएस  |   Updated On : October 10, 2019 11:33:09 AM
Xiaomi Redmi 8

Xiaomi Redmi 8 (Photo Credit : फाइल फोटो )

बेंग्लुरू:  

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने बुधवार को भारतीय बाजार में एक और नया बजट स्मार्टफोन (Smartphone) रेडमी-8 (Redmi-8) लांच किया. इस फोन की कीमत 7,999 रुपये से शुरू होती है. रेडमी-8 के दो वर्जन लॉन्च किए गए हैं. इसके पहले वर्जन में तीन जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले फोन की कीमत 7,999 रुपये, जबकि चार जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले फोन की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है.

यह भी पढ़ें: तेजस के बाद अब 150 ट्रेनों को निजी हाथों में देने की तैयारी, 50 स्टेशन भी होंगे प्राइवेट

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पहले 50 लाख खरीदारों को चार जीबी रैम वाला वैरिएंट 7,999 रुपये में ही मिलेगा. शाओमी इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनुज शर्मा ने कहा कि रेडमी-8 का निर्माण उन यूजर्स के लिए किया गया है, जो खासतौर पर स्टोरेज, रैम और कैमरा के लिए समझौता न करने वाले ऑल-राउंड अनुभव की तलाश में हैं. रेडमी-8 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है. प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, इसमें सोनी आईएमएक्स-363 सेंसर हैं. इसमें 18 वॉट की तेज चार्जिग के साथ पांच हजार एमएएच की बैटरी दी गई है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: कहीं टिकट ना मिले तो घर जाने के लिए रेलवे की इन ट्रेनों (Train) को भी चेक कर लें, देखें लिस्ट

इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच की आईपीएस एलसीडी कॉनिर्ंग गोरिल्ला ग्लास-5 प्रोटेक्शन के साथ दी गई है. इसके अलावा कैमरा सेटअप एआई पोट्र्रेट और एआई सीन डिटेक्शन से लैस है. इसमें आगे की तरफ आठ मेगापिक्सल का कैमरा है. फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फीचर्स हैं. सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक भी है और रियर में एक फिंगरप्रिंट सेंसर है.

First Published: Oct 10, 2019 11:31:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो