logo-image

Xiaomi ने लॉन्च किया दमदार Redmi Note 7s, देखें फीचर्स कीमत और तस्वीरें

इस फोन की खासियत इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है.

Updated on: 20 May 2019, 03:12 PM

नई दिल्ली:

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने भारत में Redmi Note 7s लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है. कंपनी लॉन्च के दौरान इस स्मार्टफोन के कैमरे की खासियत के बारे में काफी बातें की हैं. Xiaomi Redmi Note 7S को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया गया है. पहला वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटर्नल मेमोरी के साथ आएगा जिसकी कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 3GB रैम और 32GB इंटर्नल मेमोरी वेरिएंट को आप 10,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सावधान! पुराना मोबाइल बदलने पर डेटा चोरी के हो सकते हैं शिकार, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Redmi Note 7S की बिक्री 23 मई से Mi.com सहित Flipkart और Mi Home पर मिलेगा. साथ ही कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसे पार्टनर स्टोर के जरिए भी बेचा जाएगा. डिजाइन के मामले में ये Redmi Note 7 जैसा ही लगता है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं.

टेक्निकल डिटेल्स (Technical Details)

Redmi Note 7S में 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है. यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 (Qualcomm Snapdragon 660) पर चलता है जो 2.2GHz का है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि यह 350 घंटे का स्टैंडबाइ बैकअप देगी. इसके अलावा यह फोन क्विक चार्ज भी सपोर्ट करता है.

कैमरा (Camera)

रियर में दो कैमरे हैं - एक 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. कैमरे में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन और AI पोर्ट्रेट मोड दिए गए हैं. सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

फोन के दो मेमोरी वेरिएंट्स हैं जैसा हमने आपको शुरू में ही बताया है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा भी सकते हैं. Redmi Note 7S के फ्रंट और रियर में गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि इसमें P2i नैनो कोटिंग भी दी गई है जो इससे ऐक्सिडेंटल वॉटर स्पिल से बचा सकता है.

Redmi Note 7S में 3.5mm जैक दिया गया है और इसमें USB Type C भी है. कंपनी के मुताबिक इसमें 3D कर्व्ड ग्लास है इसलिए अगर ये गिर भी जाए तो आसानी से नहीं टूटेगा. इन सब के अलावा इसमें IR ब्लास्टर दिया गया है जिससे रिमोट का काम किया जा सकता है.