logo-image

जबरदस्त बदलाव के साथ आएगा iPhone 11, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी ये विकट समस्या

एप्पल के आगामी आईफोन 11 लाइन-अप में कंपनी के नए ए13 चिप के होने की उम्मीद है. आईफोन निर्मात इस साल तीन आईफोन 11 मॉडल्स लांच करेगी.

Updated on: 23 Aug 2019, 05:00 AM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी गैजेट कंपनी एप्पल अपने आईफोन 11 (iPhone 11) को यूएसबी-सी चार्जर के साथ लेकर आएगा. इसके साथ ही इसके साथ लाइटनिंग टू यूएसबी-सी केबल भी दिया जाएगा. मैकरूमर्स की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि एप्पल अपने मूल 5-वॉट चार्जर को हटा रहा है और उसकी जगह एक यूएसबी-सी चार्जर ला रहा है, जो आईफोन को दो गुना से भी कम समय में चार्ज कर देगा, जबकि लाइटनिंग कनेक्टर जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- हैवान दादी ने 2 साल की बच्ची को खौलते हुए पानी में डुबोया, तस्वीरें देख उड़ जाएंगी रातों की नींद

एप्पल के आगामी आईफोन 11 लाइन-अप में कंपनी के नए ए13 चिप के होने की उम्मीद है. आईफोन निर्मात इस साल तीन आईफोन 11 मॉडल्स लांच करेगी, जिसमें डी43 (इंटरनल नाम), जो आईफोन एक्सएस मैक्स का जगह लेगी, डी42 (इंटरनल नाम), जो आईफोन एक्सएस का जगह लेगी और एन104 (इंटरनल नाम) जो आईफोन एक्सआर के जगह पर लांच होगी.

ये भी पढ़ें- सार्वजनिक पार्क में खुलेआम सेक्स कर रहे 6 बुजुर्ग गिरफ्तार, 82 साल के पति के साथ 85 साल की पत्नी भी थी शामिल

जाने-माने एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने पहले कहा था कि आगामी आईफोन मॉडलों में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर होगा. इसके अतिरिक्त, कहा जा रहा है कि आईफोन 11 में उसी ओएलईडी डिस्प्ले का प्रयोग किया जाएगा, जो सैमसंग गैलेक्सी एस10 और नोट10 में किया गया है.