logo-image

Twitter के CEO Jack Dorsey का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, पढ़ें पूरी detail

अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स ने आपत्तिजनक ट्वीट भी किए.

Updated on: 31 Aug 2019, 12:19 PM

highlights

  • Twitter के CEO जैक डार्सी का अकाउंट हुआ हैक.
  • जैक डार्सी के अकाउंट से कई पोस्ट भी किए गए. 
  • इस घटना के बाद ट्विटर की सुरक्षा पर उठने लगे सवाल.

नई दिल्ली:

Twitter के CEO Jack Dorsey का खुद का ट्विटर अकाउंट (Jack Dorsey Twitter Account) शुक्रवार को हैकर्स ने हैक कर लिया. इस अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक ट्वीट भी किए. खुद ट्विटर के सीईओ का अकाउंट होने की वजह से खलबली मच गई. हालांकि ट्विटर ने इसे कुछ देर बाद ही इसे रिकवर कर लिया गया. इसके साथ ही उनके ऑफिस में बम होने की अफवाह भी उड़ाई गई थी. घटना के बाद ट्विटर की ओर से ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि जैक डार्सी का अकाउंट हैक किया गया है. साथ ही कहा गया है कि इस घटना की पूरी तरह से जांच की जाएगी. इस घटना की जांच होने के बाद ही हैकर्स के बारे में कहा जा सकेगा. 

यह भी पढ़ें: इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy फोल्ड स्मार्टफोन, ये होगा खास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैकर्स ने जैक डार्सी के अकाउंट को हैक करने के बाद कुछ नस्लीय टिप्पणियां भी ट्वीट की. साथ ही जर्मनी के तानाशाह की तारीफ के कई ट्वीट भी किए गए. इस घटना के बाद लोग ट्विटर पर अपनी जानकारियों की सुरक्षा के बारे में सवाल उठने लगे हैं.

लोग ट्विटर पर पूछ रहे हैं कि जब ट्विटर के सीइओ का ही अकाउंट सुरक्षित नहीं है तो हमारी प्राइवेसी और हमारी जानकारी की सुरक्षा कैसे करेगा. Users ये सवाल भी पूछ रहे हैं कि जब स्टेप टू स्टेप वैरिफिकेशन की सुविधा ट्विटर पर है तो जैक का ट्विटर अकाउंट हैक कैसे हो गया.

यह भी पढ़ें: OnePlus 7 Series को 3 सितंबर को मिलेगा एंड्रायड 10 अपडेट

हैकिंग के आधे घंटे के बाद ट्विटर की ओर से जानकारी आई की डार्सी के अकाउंट का कंट्रोल दोबारा हासिल किया जा चुका है. Twitter के प्रवक्ता ने बताया कि ट्विटर के ऑफिस में बम होने की भी बात कही जा रही थी लेकिन जब जांच की गई तो पता चला कि ये सिर्फ एक अफवाह थी. इसी के साथ ट्विटर की ओर से कहा गया कि उनका पूरा सिस्टम ठीक चल रहा है और कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं है.