logo-image

TrueCaller ला रहा है सुपर एप, जानिए क्‍या है इसकी खासियत

ट्रूकॉलर के ग्राहकों को समग्र डिजिटल अनुभव उपलब्ध कराने का लक्ष्य, कंपनी अपने ग्राहकों को बहुत सारी सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

Updated on: 24 Nov 2019, 05:58 PM

स्टॉकहोम:

स्मार्टफोन पर कॉलर आईडी (Caller ID) की सुविधा देने वाली कंपनी ट्रूकॉलर (True Caller) की योजना पूरी तरह से वित्त प्रौद्योगिकी कंपनी बनने की है. कंपनी के सह-संस्थापक नामी जरिंगलम ने यहां बताया कि कंपनी 2020 की शुरुआत में ऋण कारोबार में प्रवेश करने की दिशा में काम कर रही है. कंपनी मुख्यालय में यहां पीटीआई-भाषा को दिए विशेष साक्षात्कार में जरिंगलम ने कहा कि ट्रूकॉलर एक ‘सुपर एप’ बन रही है, क्योंकि कंपनी अपने ग्राहकों को बहुत सारी सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

यह भी पढ़ेंः चाचाओं का पुत्रमोह, भतीजों की महत्‍वाकांक्षा और बिखर गए कुनबे

‘सुपर एप’ से आशय, ऐसी एप से हैं जिसमें एक ही मंच पर विभिन्न तरह की सेवाएं दी जाती हैं. जैसे व्हाट्सएप पर संदेश, फोटो-वीडियो शेयर, कॉल, वीडियो कॉल और भुगतान इत्यादि सेवाएं दी जाती हैं. कंपनी के ‘ट्रूकॉलर पे’ पर ऋण सुविधाएं उपलब्ध करा कर वित्त प्रौद्योगिकी बाजार में उतरने के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी 2020 की शुरुआत तक इस सेवा को शुरू करने की दिशा में काम कर रही है.

यह भी पढ़ेंः Maharashtra Politics: तो क्‍या फ्लोर टेस्‍ट पास नहीं कर पाएंगे देवेंद्र फडणवीस, बदलेगा इतिहास ?

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सीमित उपयोक्ताओं के साथ इसका परीक्षण किया है और हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. लोगों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हम भारत में अपने उपयोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. हम 2020 की शुरुआत में इसे बाजार में पेश करने की योजना बना रहे हैं.’’ जरिंगलम ने कहा कि हम ट्रूकॉलर के ग्राहकों को समग्र डिजिटल अनुभव उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखते हैं.