logo-image

Facebook, WhatsApp के शीर्ष अधिकारियों ने दिया इस्तीफा, जुकरबर्ग ने की घोषणा

फेसबुक के दो शीर्ष अधिकारियों -मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स और व्हाट्सएप के उपाध्यक्ष क्रिस डेनियल्स- ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 16 Mar 2019, 08:43 AM

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक के दो शीर्ष अधिकारियों -मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स और व्हाट्सएप के उपाध्यक्ष क्रिस डेनियल्स- ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने इसकी घोषणा की. इस सोशल मीडिया मंच पर डेटा निजता घोटालों व फर्जी खबरों के प्रसार के बीच फेसबुक से हाल ही में कई हाई-प्रोफाइल लोगों को निकलते देखा गया है.

जुकरबर्ग ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'कॉक्स और मैंने एक दशक से अधिक समय तक अपने उत्पादों के निर्माण के लिए मिलकर काम किया है और मैं हमेशा से हमारी सेवाओं का इस्तेमाल करने वालों के लिए उनकी गहरी सहानुभूति की सराहना करूंगा.'

और पढ़ें: बढ़ते साइबर अपराध के दौर में ऐसे रहें सावधान, इन आसान टिप्स की मदद से पहचानें फेक Facebook आईडी

एक अलग फेसबुक पोस्ट में कॉक्स ने कहा कि फेसबुक अपने उत्पाद की दिशा में एक नए अध्याय की तरफ मुड़ रहा है, जो इन्क्रिप्टेड, इंटरऑपरेबल व मेसजिंग नेटवर्क पर केंद्रित है. जुकरबर्ग ने क्रिस डेनियल के भी जाने की घोषणा की. डेनियल ने फेसबुक को व्हाट्सएप के लिए व्यापार मॉडल परिभाषित करने में मदद की.

ये भी पढ़ें: गूगल में कर्मचारियों की हो सकती है छटनी, हार्डवेयर में नई भूमिका तलाशने का आदेश

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, 'डेनियल ने कई भूमिकाओं में बेहतरीन कार्य किया है. इसमें हमारे व्यापार विकास दल को चलाना और इंटरनेट डॉट ओआरजी की अगुवाई करना, जिसने 10 करोड़ से ज्यादा लोगों तक इंटरनेट की पहुंच बनाने में मदद की है.'