logo-image

TECNO SPARK सीरीज भारत में Xiaomi स्मार्टफोन को देगी कड़ी टक्कर

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्स की सहयोगी कंपनी टेक्नो मोबाइल ने मंगलवार को अपने स्मार्टफोन्स की नई सीरीज की वीडियो टीचर जारी की.

Updated on: 28 Aug 2019, 07:01 AM

नई दिल्ली:

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्स की सहयोगी कंपनी टेक्नो मोबाइल (Techno Mobile) ने मंगलवार को अपने स्मार्टफोन्स की नई सीरीज की वीडियो टीचर जारी की. उद्योग के जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कंपनी की तीसरी वैश्विक प्रोडक्टलाइन को 'स्पार्क' नाम दिया गया है. इस सीरीज का पहला फोन 'स्पार्क गो' होगा, जो ढेर सारे फीचर्स से लैस होगी और 6,000 रुपये से कम कीमत की श्रेणी में रेडमी 7ए समेत अन्य ब्रांड्स को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें: इस जबरदस्त फीचर के साथ स्मार्टफोन के बाजार में धूम मचाने आएगा Redmi Note 8 Pro

'स्पार्क गो' में 6.1 इंच का स्क्रीन होगा, 19.5:9 डॉट नॉच डिस्प्ले वाला होगा. इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) कैमरा सेटिंग्स, एआई वीडियो चैट फ्लैश के साथ यूजर्स फ्रेंडली इंटरफेस होगा, जो एंड्रायड 9 पाई से संचालित होगा. वहीं, दूसरी तरफ रेडमी 7ए के बेस वेरिएंट में 5.45 इंच का सामान्य डिस्प्ले है.

अपने एंटी स्तर के स्मार्टफोन्स सीरीज के साथ कंपनी का लक्ष्य पुराने की जगह नया फोन अपग्रेड करनेवाले, छात्र और कॉलेज के छात्र हैं, जो किफायती दाम में नवीनतम फीचर्स चाहते हैं. इस सीरीज को भारत मं 29 अगस्त को आधिकारिक रूप से लांच किया जाएगा.