logo-image

कोरोना लॉकडाउन के दौरान TECNO मोबाईल कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस के कारण भारत में लॉकडाउन होने के बाद टेक्नो इंडिया ने अपने ग्राहकों को वारंटी अवधि बढ़ाकर बड़ी राहत दी है. कंपनी ने मंगलवार को अपने स्मार्टफोन के लिए दो महीने की वारंटी विस्तार नीति के कार्यान्वयन की घोषणा की. यह सुविधा उन ग्राहकों को मि

Updated on: 01 Apr 2020, 02:57 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona virus ) के कारण भारत में लॉकडाउन होने के बाद टेक्नो इंडिया(TECNO India) ने अपने ग्राहकों को वारंटी अवधि बढ़ाकर बड़ी राहत दी है. कंपनी ने मंगलवार को अपने स्मार्टफोन के लिए दो महीने की वारंटी विस्तार नीति के कार्यान्वयन की घोषणा की. यह सुविधा उन ग्राहकों को मिलेगी, जिनके फोन की वारंटी 20 मार्च से 31 मई की अवधि के दौरान समाप्त हो रही है.

कंपनी का कहना है कि वारंटी बढ़ाने की प्रक्रिया में ग्राहकों को कुछ करने की जरूरत नहीं है, बल्कि यह अपने आप ही लागू हो जाएगी. वारंटी की अधिक जानकारी यूजर्स कार्लकेयर मोबाइल एप में लॉगिन करके प्राप्त कर सकते हैं.

नोवेल कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार ने 14 अप्रैल तक 21 दिनों के सख्त लॉकडाउन की घोषणा की, जिसके परिणामस्वरूप लोग घरों से बाहर नहीं जा सकते हैं. इसलिए जिन ग्राहकों की वारंटी अवधि इन दिनों में संपूर्ण होने जा रही थी, उन्हें इससे नुकसान झेलना पड़ता. यही वजह है कि कंपनी ने वारंटी को दो महीनों तक विस्तारित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Corona Virus: कोविड-19 के खिलाफ जंग में 15 करोड़ दान देगी Xiaomi

भारत में ट्रांसन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरिजीत तलपात्रा ने इसकी पुष्टि की है. इसके अलावा टेक्नो मोबाइल इंडिया ने ट्वीट के जरिए भी इसकी जानकारी दी. कंपनी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'प्रिय ग्राहकों, हमने टेक्नो के सभी स्मार्टफोन्स की वारंटी दो महीने के लिए एक्सटेंड कर दी है.'

तलपात्रा ने कहा कि भारत में कोविड-19 के दौरान ग्राहकों को सहूलियत प्रदान करने के लिए कंपनी ने ऐसी प्रणाली स्थापित की है, जिससे उनके सहयोगी कर्मचारी ऑनलाइन और टेलीफोन के माध्यम से ग्राहकों के विभिन्न सवालों के जवाब देकर उन्हें संतुष्ट कर सकें.

तलपात्रा ने कहा, 'हमने इस अवधि के लिए सभी उत्पादों की लॉन्चिग को स्थगित करने का भी फैसला किया है. यहां तक कि हमने विनिर्माण सुविधाओं, गोदाम और सेवा केंद्रों को अस्थायी रूप से देश भर में बंद कर दिया गया है.' टेक्नो ट्रांसन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाली एक वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड है.