logo-image

TCL ने पेश किया फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video देखकर रह जाएंगे दंग

स्मार्टफोन के बाजार में टीसीएल (TCL) ने भी अपना नया फोल्डेबल फोन उतारने वाली है. कंपनी ने अपने फोन का मॉडल वीडियो जारी किया है, जो अपने लुक और डिजाइन की वजह से सभी को काफी आकर्षित कर रहा है.

Updated on: 11 Mar 2020, 03:43 PM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन के बाजार में टीसीएल (TCL) ने भी अपना नया फोल्डेबल फोन उतारने वाली है. कंपनी ने अपने फोन का मॉडल वीडियो जारी किया है,  जो अपने लुक और डिजाइन की वजह से सभी को काफी आकर्षित कर रहा है. टीसीएल ने फ्लेक्सिबल स्क्रीन वाले दो मॉडल पेश किए, जिसमें ट्राई-फोल्ड फोन-टैबलेट हाइब्रिड और रोलेबल डिस्प्ले कॉन्सेप्ट शामिल हैं.  कंपनी के मुताबिक, टीसीएल ट्राई-फोल्ड फोन-टैबलेट हाइब्रिड कॉन्सेप्ट में 6.65 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो पूरी तरह से अनफोल्ड होने पर 10 इंच के डिस्प्ले में बदल जाता है. इसके कवर डिस्प्ले में 20.8:9 अस्पेक्ट रेशो और 3K रेजोल्यूशन का सपोर्ट मिलता है.

कंपनी ने बताया कि इसके वर्किंग प्रोटोटाइप मॉडल को तैयार करने के लिए इसमें ड्रैगनहिंज और बटरफ्लाई हिंज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. फोन एक क्रिज से हुवावे मैट एक्स और दूसरे क्रिज से सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड कि तरह फोल्ड होता है. इसमें 6.75 इंच का फ्लेक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले है, जो बाहर निकलने पर 7.8 इंच के टैबलेट साइज डिस्प्ले में कन्वर्ट हो जाता है. टैबलेट मोड में इस्तेमाल न करने पर इसकी मोटर ऑटोमैटकली स्क्रीन को अंदर कर इसे रेगुलर फोन में बदल देती है.

और पढ़ें: पॉप-अप सेल्फी के साथ लॉन्च हुआ Infinix S5 Pro स्मार्टफोन, जानें कीमत और खासियत

गौरतलब है कि कंपनी इस फोन के प्रोटोटाइप को पिछले महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस करने वाली थी. हालांकि, कोरोना वायरस के चलते यह टेक इवेंट कैंसल हो गया था. बता दें कि स्मार्टफोन कंपनियां बहुत तेजी से फोल्डेबल फोन लेकर आ रही है. इससे कयास लगाए जा रहे है आने वाले दिनों में फोल्डेबल फोन्स का बाजार उफान पर होगा.