BREAKING NEWS
  • सोशल मीडिया पर चढ़ा Howdy Modi बुखार, अकेले मोदी ने भारत की वैश्‍विक छवि को बदल दिया है- Read More »
  • डोनाल्ड ट्रंप का आतंकवाद पर बड़ा बयान, भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लड़ेंगे- Read More »
  • Howdy Modi : Houston में पीएम मोदी की दहाड़, अबकी बार ट्रंप सरकार- Read More »

जियोफाइबर (JioFiber) से मुकाबले में उतरा Tata Sky, शुरू की ये शानदार सर्विस

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 07, 2019 03:43:43 PM
टाटा स्काई (Tata Sky) - फाइल फोटो

टाटा स्काई (Tata Sky) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफाइबर (JioFiber) को कमर्शियल लॉन्च कर दिया है. जियोफाइबर के मार्केट में आने के बाद से दूसरी डीटीएच (DTH) के कंपनियों की नींद उड़ चुकी है. सभी कंपनियां जियोफाइबर से टक्कर लेने के लिए नई-नई योजनाएं बना रही है. एयरटेल (Airtel) ने जियोफाइबर से टक्कर के लिए एक्स-स्ट्रीम बॉक्स और स्टिक सेवा शुरू की है. दूसरी ओर टाटा स्काई (Tata Sky) ने अपने मोबाइल ऐप को DTH से जोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY): समय से पहले पूरा हो गया 8 करोड़ कनेक्शन का लक्ष्य

मोबाइल ऐप पर लाइव टीवी का मजा
टाटा स्काई मोबाइल ऐप से यूजर्स डीटीएच (DTH) अकाउंट को भी मैनेज कर सकते हैं. यूजर्स मोबाइल ऐप पर लाइव टीवी सेवा का भी आनंद उठा सकते हैं. यूजर्स को टाटा स्काई की इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए कोई और ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. टाटा स्काई सब्सक्राइबर्स अपने मोबाइल पर भी सभी टीवी चैनल देख सकते हैं. साथ ही कंपनी के OTT कंटेंट के लिए बनाए गए वेब पोर्टल टाटा स्काई वॉच पर यूजर्स लाइव टीवी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: महंगाई को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने दिया बड़ा बयान, कहा कोई सवाल नहीं कर सकता

यूजर्स के पास अगर स्मार्ट टीवी है तो वे ब्राउजर पर वेबसाइट को ओपर करके लाइल टीवी का आनंद उठा सकते हैं. हालांकि यूजर्स को अपने अकाउंट पर एक्टिव सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है. टाटा स्काई वेब वर्जन पर जाने के लिए वेबसाइट watch.tatasky.com पर जाना होगा. हालांकि मोबाइल यूजर्स टाटा स्काई ऐप के जरिए लाइव कंटेंट को देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बुढ़ापे की लाठी है केंद्र सरकार की रिवर्स मॉर्गेज लोन (Reverse Mortgage Loan) स्कीम

वेब वर्जन पर जाने के बाद यूजर्स को स्क्रीन 2 हिस्से में मिलेगी. यूजर्स को वहां होम, लाइव टीवी, ऑन डिमांड, वॉच लिस्ट और माय बॉक्स का विकल्प मिलेगा. यूजर्स को पूरी वेबसाइट का इस्तेमाल करने के लिए टाटा स्काई वेब वर्जन के लिए लॉग इन करना होगा. लॉग इन बटन पर क्लिक करने के बाद यूजर्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा. उसके बाद टाटा स्काई पासवर्ड से लॉग इन किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, गोल्ड बॉन्ड (Gold Bond) खरीदने का सुनहरा मौका, ऑनलाइन खरीदारी पर मिलेगा डिस्काउंट

बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफाइबर (JioFiber) को लॉन्च कर दिया है. जियो (Jio) ने यूजर्स के लिए शानदार ऑफर्स की पेशकश की है. Jio Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड मिलेगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू हैं. जियो गीगाफाइबर के रेंटल प्लान 699 रुपये से 8,499 रुपये तक हैं. 699 रुपये वाले प्लान में 100 Mbps की स्पीड मिलेगी.

यह भी पढ़ें: PPF, NSC में निवेश करने वालों को झटका, होने जा रहा है ये बड़ा फैसला

जियोफाइबर के 699 रुपये वाले प्लान में है इतना कुछ
जियो (Jio) का शुरुआती प्लान Bronze है. इसमें यूजर्स को 100 mbps तक की स्पीड मिलेगी. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा (100GB+50GB एक्स्ट्रा) मिलेगा. इस प्लान में फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा मिलेगा. यानी, यूजर्स भारत में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे.

First Published: Sep 07, 2019 12:29:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो