भारत में जल्द लॉन्च होगा सैमसंग का 1.10 लाख रुपये वाला शानदार स्मार्टफोन

Bhasha  |   Updated On : February 21, 2020 02:22:23 PM
भारत में जल्द लॉन्च होगा सैमसंग का 1.10 लाख रुपये वाला शानदार स्मार्टफोन

Samsung Galaxy Z Flip (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग (Samsung) ने कहा है कि वह मुड़़ने वाले फोन ‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ (Samsung Galaxy Z Flip) को फरवरी अंत तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने इस फोन को अमेरिकी बाजार में पेश किया है. भारत में इस तरह के प्रीमियम फोन का कुल बाजार 30 लाख इकाई होने का अनुमान है. यह फोन 21 फरवरी से सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा खुदरा दुकानों पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा और 26 फरवरी से ग्राहकों को इसकी आपूर्ति शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Financial Planning: अगर निवेश शुरू करने जा रहे हैं तो सिर्फ अपनी प्लानिंग पर ही करें भरोसा

अक्टूबर में गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च किया था
बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इसी तरह का एक और फोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’ अक्टूबर में 1.65 लाख रुपये में भारतीय बाजार में उतारा था. सैमसंग के भारतीय कारोबार के मोबाइल कारोबार निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा कि अत्याधिक पतली स्क्रीन (अल्ट्रा थिन ग्लास) और हाइडअवे हिंज (जोड़ने वाला कब्जा) के साथ गैलेक्स जेड फ्लिप तकनीकी नवोन्मेष में एक कीर्तिमान है. यह ग्राहकों को बड़ी स्क्रीन के सारे फायदे देता है, साथ ही उन्हें हथेली में समाने लायक एक कॉम्पैक्ट और आकर्षक फोन की सुविधा भी देता है.

यह भी पढ़ें: सरकार ने बदल दिए पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PPF) के ये नियम, जान लें नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

गैलेक्सी जेड फ्लिप में 6.7 इंच की स्क्रीन
गैलेक्सी जेड फ्लिप में 6.7 इंच की मुख्य स्क्रीन है. मुड़ने पर यह स्क्रीन दो अलग-अलग हिस्सों में काम करने लगती है. फोन को मोड़कर बंद करने के बाद ऊपर की तरफ इसमें अलग से 1.1 इंच की एक स्क्रीन है, जिसका उपयोग नोटिफिकेशन इत्यादि के लिए होता है. इस फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का दोहरा कैमरा सेटअप है. सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का है. यह आठ जीबी रैम और 256 जीबी की मेमोरी के साथ आता है. इसमें ई-सिम और 3300 एमएएच की बैटरी है.

First Published: Feb 21, 2020 02:21:12 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो