logo-image

Samsung सीईएस 2019 में गेमर्स के लिए लाएगी नए मॉनिटर्स

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अगले हफ्ते आयोजित होनेवाले सीईएस 2019 में अलग-अलग यूजर्स के लिए नए मॉनिटर्स का प्रदर्शन करेगी, जिसमें गेमर्स और ऑफिस वर्कर्स से लेकर डिजाइनर तक शामिल हैं.

Updated on: 05 Jan 2019, 11:33 PM

सियोल:

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अगले हफ्ते आयोजित होनेवाले सीईएस 2019 में अलग-अलग यूजर्स के लिए नए मॉनिटर्स का प्रदर्शन करेगी, जिसमें गेमर्स और ऑफिस वर्कर्स से लेकर डिजाइनर तक शामिल हैं. समाचार एजेंसी योनहप के अनुसार, दक्षिण कोरिया के तकनीकी दिग्गज ने शुक्रवार को कहा कि वह लास बेगास में होनेवाले ट्रेड शो में 49 इंच के सीआरजी9 मॉनिटर का प्रदर्शन करेगी, जो कव्र्ड स्क्रीन के साथ आता है और उसका एसपैक्ट रेसियो 32:9 है. सैमसंग ने कहा कि इस अल्ट्रावाइड डिस्प्ले को खासतौर से गेम्स खेलने के अनुकूल बनाया गया है.

यह प्रभावशाली 120 हट्र्ज रिफ्रेश दर को सपोर्ट करता है. सैमसंग ने कहा कि यूजर्स चुनौतीपूर्ण उच्च-गुणवत्ता वाले गेम्स को बिना किसी विलंब के इस पर खेल सकते हैं.

यूजर्स अलग-अलग कंटेंट के हिसाब से डिस्प्ले को कस्माइज कर सकते हैं, जोकि फर्स्ट पर्सन शूटर्स और रोल-प्लेइंग गेम्स के लिए अलग-अलग हैं. कंपनी इस मेले में स्पेस मॉनिटर का भी खुलासा करेगी, जिसे ऑफिस वर्कर्स के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है.

और पढ़ें: Huawei के अगले मेट सीरीज स्मार्टफोन में होंगे 5 रियर कैमरे, रिपोर्ट में दावा

सैमसंग ने कहा, 'इसका विशिष्ट बिल्ट-इन स्पेस सेविंग समाधान डेस्क पर बेहद कम जगह लेता है और बाकी जरूरतों के लिए जगह बची रहती है। इसे लगाना और समायोजित करना बेहद आसान है.' इसके अलावा सैमसंग डिजाइनरों के लिए 32 इंच का यूआर59सी मॉनिटर प्रदर्शित करेगी.