Samsung इस महीने में उतारने जा रहा है Galaxy Fold स्मार्टफोन

IANS  |   Updated On : July 26, 2019 10:33:13 AM
Samsung Smartphone

Samsung Smartphone (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सैमसंग (Samsung) अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड  (Smasung Galaxy Fold Smartphone) के डिजाइन में सुधार करने के बाद इसे सितंबर में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है. दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा, 'हिंज क्षेत्र के ऊपरी और निचले हिस्से को नए जोड़े गए सुरक्षा कैप के साथ मजबूत किया गया है.'

और पढ़ें: 4GB और 6GB रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन जो आपके लिए हैं बेहतर

दरअसल साल 2019 की शुरुआत में ही फ्यूचर स्मार्टफोन टेक्नॉलजी की ओर कदम बढ़ाते हुए सैमसंग ने पहले फोल्डेबल डिवाइस की घोषणा की थी. इसे 26 अप्रैल को रिलीज किया जाना था, मगर विशेषज्ञों ने पाया कि डिवाइस की मुड़ने वाली स्क्रीन में कुछ खामियां हैं. इसके बाद इसमें सुधार किया गया है.

कंपनी ने यह भी कहा कि वह सितंबर से चुनिंदा बाजारों में उपभोक्ताओं को गैलेक्सी फोल्ड उपलब्ध कराने के लिए अंतिम उत्पाद परीक्षण कर रही है. यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ बनाया गया है. इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है.

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy A 80 की Pre-Booking हुई शुरू, फोन में हैं ये खास फीचर

इसमें 16-12-12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. इसी के साथ इसमें सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का दिया गया है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाईफाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं.

First Published: Jul 26, 2019 10:04:22 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो