logo-image

Samsung ने यहां खोला दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस केंद्र

बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस को 'सैमसंग ओपेरा हाउस' में परिवर्तित कर दिया गया है, जहां यह एक्सपीरिएंस सेंटर खोला गया है।

Updated on: 12 Sep 2018, 04:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग (Samsung)ने मंगलवार को बेंगलुरू में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर खोला है, जबकि इसके दो महीने पहले ही कंपनी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल विनिर्माण फैक्ट्री खोली थी। सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने बताया कि कंपनी ने 'मेक इन इंडिया' अभियान को आगे बढ़ाते हुए यह केंद्र खोला है।

सिंह ने बताया, 'हम देश में और भी इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे। हम आनेवाले समय में देश के सभी महानगरों में इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे।'

हालांकि इन सेंटर्स को खोलने की समय सीमा के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।

बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस को 'सैमसंग ओपेरा हाउस' में परिवर्तित कर दिया गया है, जहां यह एक्सपीरिएंस सेंटर खोला गया है।

ये भी पढ़ें: जल्द लांच होगा सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन, कंपनी ने की घोषणा

इस सेंटर में वर्चुअल रियलिटी(वीआर), कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) अनुभव को पहली बार भारत में लांच किया गया है। साथ ही यहां कंपनी के सभी स्मार्टफोन और वेयरेबल्स डिवाइसों को प्रदर्शित किया गया है, जिसका लोग अनुभव ले सकते हैं।

इसके अलावा यहां सैमसंग के क्यूएलइडी टीवी और स्मार्ट टीवी समेत उपभोक्ता उत्पादों को भी प्रदर्शन के लिए रखा गया है।