logo-image

इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy फोल्ड स्मार्टफोन, ये होगा खास

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन - गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) को दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर को लांच किया जाएगा.

Updated on: 31 Aug 2019, 06:37 AM

सियोल:

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन - गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) को दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर को लांच किया जाएगा. समाचार पोर्टल जीएसएम एरेना की रिपोर्ट में कहा गया कि इस डिवाइस को पहले सितंबर के अंत में लांच किया जाना था, लेकिन कंपनी ने इसे पहले ही लांच करने का फैसला किया है और सबसे पहले इसे दक्षिण कोरिया में लांच किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: OnePlus 7 Series को 3 सितंबर को मिलेगा एंड्रायड 10 अपडेट

सैमसंग डिस्प्ले के उपाध्यक्ष किम सियंग-चेओल ने हाल ही में पुष्टि की थी कि गैलेक्सी फोल्ड की समस्या को दूर कर लिया गया है और जल्द ही इसे बाजार में उतारा जाएगा. इस डिवाइस में 7.3 इंच का प्राइमरी फ्लेक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले और एक सेकेंडरी 4.6 इंच स्क्रीन है.

यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जिसमें 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसओसी के साथ 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है. इस पिछले हिस्से में 16 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. साथ ही इसमें सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा है.

और पढ़ें: TECNO SPARK सीरीज भारत में Xiaomi स्मार्टफोन को देगी कड़ी टक्कर

इस दौरान, हुआवेई के फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स की लांचिंग में अभी और देर होने की संभावना है. चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज ने हाल ही में कहा गया कि इसे साल के अंत में लांच किया जाएगा.