logo-image

Samsung ने भारत में बड़े मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर बनाएगी

बीते साल बेंगलुरू में विश्व का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर खोलने वाला दक्षिणी कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग, ऐसे ही बड़े एक्सपीरियंस सेंटर की स्थापना करने के लिए चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली में जगह की तलाश कर रही है.

Updated on: 04 Aug 2019, 09:48 AM

नई दिल्ली:

बीते साल बेंगलुरू में विश्व का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर खोलने वाला दक्षिणी कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग, ऐसे ही बड़े एक्सपीरियंस सेंटर की स्थापना करने के लिए चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली में जगह की तलाश कर रही है. इस उद्योग के सूत्र से आईएएनएस को पता चला है कि बेंगलुरू के ओपेरा हाउस जैसे सैमसंग के एक्सपीरियंस सेंटर में आर्टिफिशिय इंजेलिजेंस (एआई), इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) और वर्चुअल रियलिटी (वी आर) जैसी तकनीकों से लैश होने के साथ ही सैमसंग के मोबाइल और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद भी कतार में होंगे. नए एक्सपीरियंस सेंटर 10,000-15,000 वर्ग फीट के आकार का होगा.

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Huawei Y9 Prime , कीमत सिर्फ इतने से शुरू

ब्रिगेड रोड के पास स्थित 33,000 वर्ग फीट में फैले बेंगलुरू के आइकॉनिक ओपेरा हाउस को 'सैमसंग ओपेरा हाउस' में बदल दिया गया है. यहां तकनीक, लाइफस्टाइल और आविष्कार आपको अलग अनुभव का अवसर प्रदान करते हैं.

और पढ़ें: Video Game आपके लाडले को दिलाएगा एयरफोर्स में नौकरी, जानें कैसे

कंपनी ने कहा, 'सैमसंग ओपेरा हाउस एक खेल का मैदान है, जहां आप खेलने के साथ सीख सकते हैं और समाधान भी ढूढ़ सकते हैं.' देश में सैमसंग की 180,000 रिटेल दुकानें हैं, जबकि 2000 विशेष दुकाने हैं.