BREAKING NEWS
  • प्रयागराज में गंगा-यमुना का रौद्र रूप देख खबराए लोग, खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है जलस्तर- Read More »
  • जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान- Read More »
  • India's First SC-ST IAS Officer: जानिए देश के पहले SC-ST आईएएस की कहानी- Read More »

Samsung अभी भी OLED Display सबसे आगे, लेकिन बाजार हिस्सेदारी घटी

आईएएनएस  |   Updated On : September 11, 2019 07:50:53 AM
 Samsung

Samsung

सियोल:  

सैमसंग (Samsung) इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्टफोन ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डियोड (ओएलईडी) डिस्प्ले के बाजार साल 2019 की दूसरी तिमाही में शीर्ष कंपनी बनी हुई है. हालांकि चीनी प्रतिद्वंद्वियों के आगे बढ़ने के कारण कंपनी की बाजार हिस्सेदारी में साल-दर-साल आधार पर गिरावट दर्ज की गई है. इंडस्ट्री ट्रैकर आईएचएस मार्किट द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, स्मार्टफोन ओएईडी डिस्प्ले के वैश्विक बाजार में अप्रैल-जून की अवधि में 3.15 अरब डॉलर राजस्व के संदर्भ में दक्षिण कोरिया प्रौद्योगिकी दिग्गज की बाजार हिस्सेदारी 82 फीसदी है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 13 फीसदी कम है.

ये भी पढ़ें: Apple iPhone 11 Launched 2019: iphone 11 हुआ लॉन्च, कीमत से लेकर यहां जानें सब

योनहप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि यह 98 फीसदी से कम रही है, जोकि साल 2017 की दूसरी तिमाही में दर्ज की गई थी. दूसरी तरफ, चीन के बीओई की बाजार हिस्सेदारी अप्रैल-जून अवधि में 12 फीसदी रही. पहली बार कंपनी ने 10 फीसदी से अधिक की बाजार हिस्सेदारी हासिल की.

एक उद्योग विश्लेषक ने कहा, 'मोबाइल डिवाइसों की ओएलईडी डिस्प्ले खंड में चीनी प्रतिद्वंदियों ने अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है.' उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में मजबूत प्रभुत्व के बावजूद सैमसंग को अनिश्चितता का सामना करना पड़ेगा.

और पढ़ें: Huawei का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च होगा

आंकड़ों के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में बीओई की बाजार हिस्सेदारी 4 फीसदी थी, जो 2019 की जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़कर 9 फीसदी हो गई.

First Published: Sep 11, 2019 07:50:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो