logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सुपरफास्ट स्नैपड्रैगन चिप से लैस Realme का फ्लैगशिप X2 Pro फोन हुआ लॉन्च, यहां जानें क्या है खास

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने बुधवार को अपना बहुप्रतिक्षित फ्लैगशिप रियलमी एक्स2 प्रो लान्च किया. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिप से लैस इस फोन की शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है.

Updated on: 21 Nov 2019, 08:53 AM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने बुधवार को अपना बहुप्रतिक्षित फ्लैगशिप रियलमी एक्स2 प्रो लान्च किया. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिप से लैस इस फोन की शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है. रियलमी ने यह फोन दो वेरिएंट में उतारा है. 8 जीबी-128 जीबी वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये है जबकि 12 जीबी-256 जीबी वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपये रखी गई है. यह फोन 26 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें: Vivo ने भारत में अपने स्मार्टफोन Y सीरीज को किया रिफ्रेश, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

रियलमी इंडिया के सीईए माधव सेठ ने कहा, 'रियलमी एक्स2 प्रो को आपके सामने पेश करते हुए हम काफी रोमांचित हैं. यह इस प्राइस सेगमेंट में देश का सबसे उन्नत स्मार्टफोन है. यह भारत का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन है क्योंकि यह 50डब्ल्यू सुपर वूक फ्लैश चार्जर से लैस है.' 50डब्ल्यू सुपर वूक फ्लैश चार्जर से लैस होने के कारण यह फोन सिर्फ 35 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाता है.

रियलमी एक्स2 प्रो दो रंगों-नैप्च्यून ब्ल्यू और लूनर व्हाइट में उपलब्ध है. इसके अलावा कंपनी ने रेड ब्रिक एवं कंक्रीट रंग में दो नए मास्टर एडिशन भी लांन्च किए हैं. इनकी कीमत 34,999 रुपये रखी गई है.

सेठ ने कहा कि यह डिवाइस डुअल स्टीरियो स्पीकर्स से लैस है और साथ ही इसमें 64एमपी मेन कैमरा है, जो 20एक्स जूम से लोडेड है. इस डिवाइस में 6.5 इंच फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जो एचडीआर 10 प्लस से लैस है. साथ ही यह एंटी ग्लेअर भी है. इसके अलावा इसमें बिल्ट इन नाइट मोड है.

रियलमी के इस पहले फ्लैगशिप फोन में 64एमपी का मेन लेंस है. इसके अलावा इसमें 13एमपी 2एक्स आप्टीकल जूम लेंस, 8एमपी 115 डिग्री सुपर वाइड एंगल एंटी डिस्टारशन लेंस और एक पोट्रेट लेंस है.

और पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ 64MP कैमरे वाला Realme XT स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत और फीचर्स

अपने पहले फ्लैगशिप फोन के अलावा रियलमी ने बजट सेगमेंट का रियलमी 5एस भी लान्च किया, जो 48एमपी क्वाड कैमरा और 5000एमएएच बैटरी से लैस है.

यह डिवाइस क्रिस्टल रेड, क्रिस्टल ब्ल्यू, क्रिस्टल पर्पल रंगों में उपलब्ध रहेगा और इसके भी दो वेरिएंट होंगे. 4जीबी-64जीबी वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये तथा 4जीबी-128जीबी वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है. रियलमी 5एस की बिक्री 29 नवंबर से शुरू होगी.