logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत में सेवाएं शुरू होने से पहले तैयार है रियलमी का 5जी फोन

भारत सरकार की योजना 5जी को 2020 तक स्थापित करने की है, ऑपरेटर के लिए अगले महीने से तीन महीने का ट्रायल भी रखा गया है

Updated on: 17 May 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने कहा है कि भारत में पांचवीं जेनरेशन की नेटवर्क सर्विस शुरू होने से पहले ही वह 5जी डिवाइस पर काम पूरा कर लेंगे. भारत में रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि 5जी फोन के लांच होने का समय अभी स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार की योजना 5जी को 2020 तक स्थापित करने की है. ऑपरेटर के लिए अगले महीने से तीन महीने का ट्रायल भी रखा गया है. उन्होंने कहा कि अगर ऑपरेटर ट्रायल की समय-सीमा को बढ़ाना चाहते हैं तो इसे एक वर्ष तक बढ़ाया भी जा सकता है.

उन्होंने कहा कि भारत में मौजूद सभी प्रमुख ऑपरेटर रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया इस 5जी ट्रायल के लिए तैयार हैं. उन्होंने कंपनी की बिक्री के बारे में बताया कि रियलमी-3 भारत में हाल ही में लांच हुआ है और इसने मार्च महीने में सबसे अधिक 1.70 लाख फोन ऑनलाइन बेच दिए. आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में सेठ ने बताया कि उनकी कंपनी का लक्ष्य 2019 खत्म होने से पहले कम से कम 1.5 करोड़ मोबाइल बेचने का है. वर्तमान में कंपनी का मार्केट शेयर सात प्रतिशत है.