#instagram_down: फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम फिर डाउन, भड़के यूजर्स

IANS  |   Updated On : July 17, 2019 04:54:30 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  दुनियाभर से 238 करोड़ से अधिक लोग फेसबुक और उससे संबंधित ऐप से जुड़े हुए हैं
  •  अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में इसके यूजर्स इस रुकावट के चलते काफी परेशान हैं

सैन फ्रांसिस्को:  

फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स इस ऐप पर काफी भड़क गए हैं, क्योंकि इसके इस्तेमाल में उन्हें फिर से रुकावट का सामना करना पड़ रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram) के फिर से डाउन रहने के चलते दुनिया भर से यूजर्स अब फेसबुक के मालिकाना हक वाले इस ऐप को इस्तेमाल करने से कतरा रहे हैं. मंगलवार को रुकावट की समीक्षा और उसकी निगरानी करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, कल सुबह दस बजे से इंस्टाग्राम (Instagram) में परेशानी आ रही है और अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में इसके यूजर्स इस रुकावट के चलते काफी परेशान हैं.

इस तरह ऐप में बार-बार रुकावट आने के चलते यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने ट्वीट किया, "अब और कितनी बार आप ऐसा करने वाले हैं? मुझे लगता है कि हमें इसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए. हैशटैग इंस्टाग्राम (Instagram) डाउन. "

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली तस्‍वीरों की असलियत का पता ऐसे लगाएं

इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा, "इंस्टाग्राम (Instagram) काम नहीं कर रहा है और इस वक्त मुझे इस पर कोई हैरानी भी नहीं हो रही है. हैशटैग इंस्टाग्राम (Instagram) डाउन. " ट्विटर पर अभी हैशटैग इंस्टाग्राम (Instagram) डाउन काफी ट्रेंड कर रहा है. लोग ट्वीट करते वक्त इस पर इंस्टाग्राम (Instagram) के आधिकारिक हैंडल को भी टैग करना नहीं भूल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Apple के Smart Watch ने व्यक्ति को डूबने से बचाया, जानें यहांं क्या है पूरा मामला

हालांकि इंस्टाग्राम (Instagram) ने इसके होने के कारणों पर अभी तक कोई बात नहीं की है. दुनियाभर से 238 करोड़ से अधिक लोग फेसबुक और उससे संबंधित ऐप से जुड़े हुए हैं, जिनमें व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम (Instagram) भी शामिल है. पिछले चार महीनों में इन ऐप्स के यूजर्स को चार मुख्य बाधाओं का सामना करना पड़ा है, जिनमें से इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को सबसे अधिक परेशानी हुई है.

First Published: Jul 17, 2019 04:51:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो