logo-image

Paytm ने लांच किया बैंकिंग से जुड़ा नया Mobile App, जानें क्या हैै इसमें खास

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने बिजनेस में विस्तार करते हुए बैंकिंग सेवाओं के लिए एक अलग से मोबाइल ऐप लांच कर दिया है. ग्राहक इस पेटीएम पेमेंट्स बैंक ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated on: 15 Mar 2019, 02:04 PM

नई दिल्ली:

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने बिजनेस में विस्तार करते हुए बैंकिंग सेवाओं के लिए एक अलग से मोबाइल ऐप लांच कर दिया है. इस ऐप को पेटीएम पेमेंट्स (Paytm Payments Bank)  बैंक के तहत लॉन्च किया गया है. जिससे ग्राहकों को बैंक से जुड़ी सभी सुविधाएं आसानी से मिल सके. ग्राहक इस पेटीएम पेमेंट्स बैंक ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'इस ऐप की मदद से ग्राहक बैलेंस चेक, डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट करने के साथ ही अपने डिजिटल डेबिट कार्ड को ऐक्सेस कर सकते हैं. इसके अलावा ग्राहकों को 24/7 बैंक से सपॉर्ट उपलब्ध रहेगा.'

कंपनी ये भी कहा कि मई 2017 में लॉन्च होने के बाद अब तक 4 करोड़ 30 लाख सेविंग बैंक कस्टमर्स को एनरॉल किया है और 20 लाख फिजिकल डेबिट कार्ड्स को इशू कर दिया गया है. इसके साथ ही एनरॉल हुए सभी ग्राहकों को वर्चुअल डेबिट कार्ड दे दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Paytm ने सीआरपीएफ कर्मियों के लिए 47 करोड़ रुपये एकत्र किए

पेटीएम पेमेंट बैंक के डेबिट कार्ड एक खास सिक्यॉरिटी फीचर के साथ आतें हैं. इस फीचर की मदद से डेबिट कार्ड को ऐप में दिए गए एक ऑप्शन पर क्लिक करके आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है. इससे कार्ड के गुम होने की स्थिति में गलत इस्तेमाल होने पर काबू पाया जा सकेगा.

पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने कहा है, 'नया ऐप लाने का मकसद मैजूदा ऐप से इसके संचालन को अलग करना है. क्योंकि वो ऐप कई ग्रुप के कस्टमर्स के लिए है. हालांकि पेटीएम पेमेंट बैंक अपने कस्टमर्स के लिए पुराने ऐप में भी सपोर्ट देना जारी रखेगा. यानी अगर कस्टमर्स चाहें तो उसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं और दोनों ऐप्स रहेंगे.'