Oppo ने लोकेलाइज्ड फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया ColorOS 7

आईएएनएस  |   Updated On : November 27, 2019 09:40:30 AM
Oppo

Oppo (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

चीनी स्मार्टफोन कम्पनी ओप्पो (Oppo) ने मंगलवार को अपने कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) कलरओएस 7 (ColorOS 7) को भारत में लॉन्च किया. चीन के बाद इस ओएस को भारत में पहली बार लॉन्च किया गया है. एंड्रॉयड 10 पर आधारित इस नए ओएस में डॉकवोल्ट जैसे फीचर हैं. डॉकवोल्ट सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिजिलॉकर इंट्रीगेशन हैं. ओप्पो का कहना है कि उसका नया कलर ओएस फास्ट है और यह बैकग्राउंड में मल्टीपल एप्स के चलते हुए भी एप्लीकेशन रेस्पांस को 30 फीसदी तक बढ़ाता है.

और पढ़ें: WhatsApp में आए दो नये फीचर, मैसेज और कॉल को लेकर हो रहा ये बड़ा बदलाव

ओप्पो कलरओएस के सीनियर प्रिंसिपल इंजीनियर मनोज कुमार ने कहा, 'हम कलरओएस में लोकल फीचर के साथ विस्तार करना चाहते थे. हमने एक ग्लोबल सिस्टम तैयार करने का फैसला किया है, जिसके तहत हम अलग-अलग क्षेत्रों के उपयोगकर्ताओं को उस क्षेत्र की विशेषताओं से लैस नए फीचर्स देंगे, जिससे कि उनका जीवन आसान हो सके.' 

नया कस्टमाइज्ड ओएस एक लाइटवेट विजुअल अप्रोस से युक्त है, जो इसे कंटेट पर अधिक से अधिक फोकस करने की विशेषता देता है. फुल आइकॉन कस्टमाइजेशन के अलावा इस ओएस में डार्क मोड भी है जो दिन के वक्त सुपीरियर रीडिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करता है. इससे ग्राहकों को बैटरी के बढ़े हुए उपयोग पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं पड़ती.

ये भी पढ़ें: ये हैं 10,000 से कम कीमत वाले 4GB Smartphones, यहां देखें लिस्ट

हैंडसेट मेकर के हैदराबाद स्थित रिचर्स एडं डेवलपमेंट इकाई में 280 सदस्य हैं और ये नए ओएस के फीचर्स को लोकलाइज्ड करने पर फोकस करते हैं. साथ ही ये ग्लोबल टीम को वैश्विक विशेषताओं वाला ओएस बनाने में भी मदद करते हैं.

First Published: Nov 27, 2019 09:40:31 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो