logo-image

Nokia ने लॉन्च किया 55 इंच का 4K स्मार्ट TV, जानिए कीमत और फीचर्स

नोकिया ने भारत में 55 इंच का 4K स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. 10 दिसंबर से इसकी सेल होगी. कंपनी का सीधा मुकाबला थॉमसन, मोटोरोला, शाओमी, Vu जैसी कंपनियों से रहेगा.

Updated on: 05 Dec 2019, 03:35 PM

नई दिल्ली:

एक समय मोबाइल मार्केट में शिखर पर रहने वाली नोकिया कंपनी ने भारत में स्मार्ट टीवी (Smart TV) के सेग्मेंट में भी कदम रख दिया है. नोकिया ने 55 इंच का 4K स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. 10 दिसंबर से इसकी सेल शुरू की जाएगी. इस टीवी को बेचने के लिए नोकिया ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) से साझेदारी की है. कंपनी ने इस टीवी की कीमत 41,999 रुपये रखी है. इस टीवी पर ऑफर के रूप में 10 फीसद का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. टीवी को नो-कास्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः Huawei की GT 2 Smartwatch इस दिन मचाएगी धूम, यहां जानें पूरी Details

नोकिया Smart TV के फीचर्स
यह स्मार्ट टीवी ऐंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ऐंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. गूगल प्ले स्टोर से इसमें अपने पसंद के एप डाउनलोड कर सकते हैं. इस 4K टीवी में PureX क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 2.25 जीबी की रैम दी गई है. इस नोकिया स्मार्ट टीवी में इंटेलिजेंट डिमिंग टेक्नॉलजी, डॉल्बी विजन और HDR 10 जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः Facebook App में बड़ी खामी निकाल भारतीय हैकर्स बना लखपति

बेहतर साउंड क्वालिटी
इस टीवी की साउंड क्वालिटी का काफी अच्छी है. कंपनी ने इसमें JBL की साउंड तकनीक का इस्तेमाल किया है. 55 इंच के Ultra HD डिस्प्ले वाले इस टीवी में बेजल-लेस डिजाइन दिया गया है. डिस्प्ले का रेजॉलूशन 3840 x 2160 पिक्सल है. टीवी में Netflix और YouTube के लिए गूगल वॉइस असिस्टेंट की सुविधा भी दी गई है.