BREAKING NEWS
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

Nokia आज भारत में लॉन्च कर सकता है अपना यह खास मोबाइल

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 06, 2019 09:47:13 AM
Nokia 6.2 आज भारत में हो सकता है लॉन्च

Nokia 6.2 आज भारत में हो सकता है लॉन्च (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मोबाइल जगत की दिग्गज कंपनी Nokia आज भारत में अपना Nokia 6.2 लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन को चीन में Nokia X71 के नाम से लॉन्च किया गया है. इसे भारत में रीब्रांड करके Nokia 6.2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. Nokia ने अपने 6 जून को होने वाले इवेंट के बारे में ट्विटर के जरिए टीज किया है. Nokia X71 को चीन में इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था. पिछले साल भी Nokia X6 को चीन में लॉन्च किया गया था, जिसे भारत में रीब्रांड करके Nokia 6.1 Plus के नाम से लॉन्च किया गया था.

यह भी पढ़ें- 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन भुगतान में सबसे आगे हैं : Paytm

Nokia 6.2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन की तरह ही 48 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा दिया जा सकता है. इस ZEISS सर्टिफाइड 48 मेगापिक्सल सेंसर का अपर्चर f/1.8 दिया जा सकता है है. इसके अलावा दो और कैमरे 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लैंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है. यानी कि Nokia X71 या Nokia 6.2 के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.

फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले वाला सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है. इसके सेल्फी कैमरे में इस्तेमाल किए गए लैंस का अपर्चर f/2.0 दिया जा सकता है. फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,500mAh की बैटरी दी जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Nokia 6.2 के बेस वेरिएंट को भारत में Rs 18,999 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia 6.2 के साथ ही Nokia 9 Pureview भी कल आयोजित होने वाले इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. Nokia 9 Pureview कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 5 रियर कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित MWC 2019 में शोकेस किया गया था. हाल ही में Nokia 4.2 और Nokia 3.2 को भारत में लॉन्च किया गया है. इन दोनों स्मार्टफोन को डेडिकेटेड Google Assistant बटन के साथ लॉन्च किया गया है. इन दोनों स्मार्टफोन को भी MWC 2019 में शोकेस किया गया था.

First Published: Jun 06, 2019 09:46:49 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो