इन स्मार्ट टीवी पर आज से नहीं चलेगा Netflix, जानें क्यों

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 01, 2019 04:47:33 PM
इन स्मार्ट टीवी पर आज से नहीं चलेगा Netflix

इन स्मार्ट टीवी पर आज से नहीं चलेगा Netflix (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स का उपयोग 1 दिसंबर यानी कि आज से कुछ डिवाइस में नहीं किया जा सकेगा. इनमें से सैमसंग के कुछ टीवी और रोकू स्ट्रीमिंग डिवाइस शामिल हैं. कंपनी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा, "हमने सभी प्रभावित सदस्यों को हमारे द्वारा समर्थित वैकल्पिक उपकरणों के बारे में अधिक जानकारी के साथ सूचित किया है, ताकि वह बिना किसी बाधा के नेटफ्लिक्स का आनंद ले सकें."

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर दिया ये विवादित बयान

यूजर्स रोकू कंपनी के पुराने मीडिया प्लेयर-2050एक्स, 2100एक्स, 2000 सी, एचडी प्लेयर, एसडी प्लेयर, एक्सआर प्लेयर और एक्सडी प्लेयर नेटफ्लिक्स को नहीं चला सकेंगे. लेडबाइबल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का दावा है कि तकनीकि बाधाओं के चलते ऐसा किया गया है और कंपनी का यह भी कहना है कि इससे बहुत कम लोग ही प्रभावित होंगे, जिन्हें पहले ही सूचित किया जा चुका है.

पिछले महीने कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था, "इस बदलाव से साल 2010 और 2011 में बनी सैमसंग स्मार्ट टीवी के मॉडल्स शामिल हैं, जिनकी बिक्री अमेरिका और कनाडा में की गई. प्रभावित उपकरणों को इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। साल 2011 के बाद बनी सैमसंग टीवी के मॉडल्स इस बदलाव से अप्रभावित रहेंगे."

यह भी पढ़ेंःJio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 3 दिसंबर से इतने रुपये मिलेंगे टैरिफ

बता दें कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने आठ भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियंस के साथ पार्टनरशिप की थी, जिनमें वीर दास, केनी सेबेस्टियन (Kenny Sebastian) और अमित टंडन (Amit Tandon) शामिल हैं. नेटफ्लिक्स का ऐसा करने का मकसद विभिन्न प्रारूपों और विविध भाषाओं में तरह-तरह के हास्य कार्यक्रमों को निर्मित करना है. नेटफ्लिक्स भारत सहित दुनियाभर में अपने बढ़ते सदस्यों को ध्यान में रखते हुए कई विषयों और स्थिति के अनुरूप अपने कॉमिक क्षेत्र के विस्तार के मद्देनजर आठ भारतीय कॉमेडियंस के साथ काम करेगा.

First Published: Dec 01, 2019 04:47:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो