BREAKING NEWS
  • VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है- Read More »
  • PM Modi Rally LIVE Updates : रैली के लिए नासिक पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण से नोंकझोंक के बाद मुस्‍लिम पक्ष के वकील ने माफी मांगी- Read More »

मारूति सुजुकी अर्टिगा 2018 की तस्वीर हुई लीक, महिंद्रा मराजो को देगी टक्कर, जानें कीमत

News State Bureau  |   Updated On : September 03, 2018 12:41:51 PM
नई अर्टिगा 2018 (फोटो-कार देखो)

नई अर्टिगा 2018 (फोटो-कार देखो)

नई दिल्ली:  

मारुति सुजुकी आजकल अपनी नई जनरेशन की अर्टिगा को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। कंपनी नई जनरेशन की अर्टिगा पर अभी काम कर रही है। हाल ही में एक नई अर्टिगा कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बताया जाता है कि इस नई अर्टिगा को मारूति के प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा द्वारा बेचा जा सकता है। खबर यह भी है कि इसे दिवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। इस नई अर्टिगा कार का मुकाबला महिन्द्रा मराज़ो से होगा।

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई नई अर्टिगा को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस में बीएस-6 मानकों वाला नया 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दे सकती है। पिछले कुछ समय से चर्चाएं हैं कि कंपनी नए 1.5 लीटर डीज़ल इंजन पर काम रही है।

बता दें कि मारूति की अधिकांश कारों में इस समय फिएट का डीजल इंजन लगा है। मौजूदा अर्टिगा में फिएट का 1.3 लीटर मल्टीजेट इंजन दिया गया है। अगर मारूति खुद का नया डीज़ल इंजन लाती है तो जाहिर तौर पर यह कंपनी के लिए बेहतर साबित हो सकता है।

कीमत

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कर सकते है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 2018 मारूति अर्टिगा की कीमत लगभग 8 लाख रूपए से 12 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

नई एर्टिगा में खासियत

नई अर्टिगा कार के फ्रंट की बात की जाए तो इसमें आगे से काफी हद तक बदल दिया है। इसमें प्रोजेक्टेड हेडलाइट्स में एलईडी मिक्सिंग किया है। कार के इंडिकेटर, फॉग लैम्प और फ्रंट ग्रिल को शार्प डिजाइन में तैयार किया है और आकर्षित लुक दिया है।

और पढ़ेंः महिंद्रा मराजो (Marazzo) कार 3 सितंबर को होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

कार का व्हील 185/65 आर15 एलीगेंट एलॉय व्हील है जोकि डिजाइन से काफी सुंदर दिख रहे हैं। कार के दरवाजे के अंदर वूडन फर्निशिंग दी गई है। कार की स्पीड को बढ़ाया गया है। पहले कार में अधिकतम स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा थी लेकिन अब इसमें 220 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है।

First Published: Sep 03, 2018 12:06:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो