Apple के Smart Watch ने व्यक्ति को डूबने से बचाया, जानें यहांं क्या है पूरा मामला

IANS  |   Updated On : July 16, 2019 10:08:30 AM

(Photo Credit : )

सैन फ्रांसिस्को:  

शिकागो में एप्पल वॉच (हाथ में पहनने की स्मार्ट घड़ी) के कारण एक व्यक्ति डूबने से बच गया. व्यक्ति ने घड़ी को ही उसकी जान बचाने का श्रेय दिया है. न्यूज पोर्टल 9 टू 5 एमएसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि रविवार को फिलिप एशो, जो शिकागो के क्षितिज (स्काईलाइन) की तस्वीरें लेने के लिए 31 स्ट्रीट हार्बर से मैककॉर्मिक प्लेस तक एक जेट स्की की सवारी कर रहे थे. इसी बीच एक बड़ी लहर उनके जेट स्की से टकरा गई, जिससे वह पानी में गिर गए.

ये भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किए 2 नए स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

इस घटना में एशो अपना मोबाइल फोन भी गंवा बैठे. एशो के आसपास मौजूद नाव में सवार लोगों को मदद के लिए लगाई गई उनकी आवाजें भी नहीं सुनाई दे रही थी, जबकि लहरें इस कदर उठ रही थी जो एशो को सतह के नीचे धकेल रही थी.

इसके बाद एशो ने अपनी स्मार्ट घड़ी में मौजूद फीचर (विशेष गुण) सोफिसटिकेटिड ऑपरेटिग सिस्टम (एसओएस) की मदद से आपातकालीन सेवा के लिए एक कॉल की. कॉल करने के तुरंत बाद, उन्होंने बचाव के लिए शिकागो पुलिस और फायर बोट के साथ एक हेलीकॉप्टर देखा जिसने एशो को पानी से सकुशल बाहर निकाल लिया.

और पढ़ें: सोनी ने लॉन्च किए वायरलेस नॉइज कैंसिलिंग हेडफोन, जानें इसकी कीमत

जब कोई उपयोगकर्ता एसओएस कॉल करता है, तो उसकी एप्पल वॉच स्वचालित तरीके से स्थानीय आपातकालीन नंबर पर कॉल कर देती है. कुछ देशों और क्षेत्रों में उपयोगकर्ता अपनी जरूरत के मुता

First Published: Jul 16, 2019 09:58:52 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो