logo-image

इंस्टाग्राम खाते को डिलीट करने से पहले जारी होगा चेतावनी, अगर आप इसे करते हैं यूज तो जरूर पढ़ें

इंस्टाग्राम एक नया चेतावनी अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है.

Updated on: 19 Jul 2019, 11:23 PM

नई दिल्ली:

जब दुनिया भर के उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम के खिलाफ 'नीति उल्लंघन' का हवाला देते हुए बिना किसी स्पष्ट कारण के अकांउट को बंद करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो फोटो मैसेजिंग प्लेटफार्म ने अब उपयोगकर्ताओं को उनके अकाउंट को डिलीट करने से पहले उन्हें चेतावनी देने का फैसला किया है. इंस्टाग्राम एक नया चेतावनी अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है.

वर्ज की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, संशोधित नीति के अनुसार, अगर उपयोगकर्ता आगे भी उसी तरह की सामग्री पोस्ट करता है जो एप के गाइडलाइंस के खिलाफ है, तो उसका अकाउंट स्थायी रूप से डिलीट किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:कर्नाटक फ्लोर टेस्टः राज्यपाल की दूसरी समय सीमा भी खत्म, सीएम बोले- सोमवार को साबित करेंगे बहुमत

अलर्ट उपयोगकर्ताओं को प्लेटफार्म के फैसले को लेकर अपील करने का अवसर देगा. शुरुआत में सिर्फ कुछ तरह की सामग्री को अपील करने की इजाजत दी जाएगी. इसमें नग्न व नफरत वाली हटाई गई तस्वीरों के लिए अपील किया जा सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया कि प्लेटफार्म की योजना समय के साथ सामग्री के अपील टाइप में विस्तार देने की है.

नए अलर्ट के अतिरिक्त फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफार्म अपनी टीम को गलत प्रभाव डालने वाले अभिनेताओं को प्रतिबंधित करने की छूट देने की योजना बना रहा है.