logo-image

इंफीनिक्स (Infinix) ने लॉन्च किया हॉट 8 स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपये

इंफीनिक्स (Infinix) हॉट8 की कीमत मूल रूप से 7,999 रुपये है लेकिन 30 अक्टूबर को यह 6,999 रुपये की विशेष कीमत पर उपलब्ध होगा.

Updated on: 05 Sep 2019, 01:29 PM

नई दिल्ली:

अपने पूर्ववर्ती हॉट7 और हॉट7प्रो से शुरू हुई सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए ट्रैंशन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड-इंफीनिक्स (Infinix) ने अपनी हॉट सीरीज के तहत बहुप्रतीक्षित हॉट8 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. हॉट8 की कीमत मूल रूप से 7,999 रुपये है लेकिन 30 अक्टूबर को यह 6,999 रुपये की विशेष कीमत पर उपलब्ध होगा. स्मार्टफोन की दुनिया में प्रवेश करने वाले यूजर्स के लिए हॉट8 एकदम सटीक अनुभव प्रदान करता है. उन्हें इसमें सभी टॉप-नॉच फीचर मिलते हैं. इंफीनिक्स ने 10 हजार रुपये से कम मूल्य के स्मार्टफोन रेंज में खुद को एक संपूर्ण लीडर के तौर पर स्थापित किया है, जो सेग्मेंट-फर्स्ट फीचर्स और पहले कभी नहीं देखी गई सुविधाएं ऑफर करता है.

यह भी पढ़ें: Huawei Enjoy 10 Plus इस दिन हो रहा लॉन्च, जान लें क्या है खासियत

पॉकेट फ्रेंडली है इंफीनिक्स हॉट8: अनीश कपूर
इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ अनीश कपूर ने कहा, "इंफीनिक्स हॉट8 पॉकेट फ्रेंडली कीमत पर स्टाइल, फीचर्स और परफॉमर्ंस प्रदर्शन का आदर्श मिश्रण है. यह फोन एक बड़ी शुरूआत के लिए परफेक्ट टूल है, जो इंफीनिक्स की पहचान को एक ब्रांड के रूप में और मजबूती देता है. यह एस्पिरेशन, इनोवेशन और यूटिलिटी को साथ लाता है। हमें पूरा भरोसा है कि हॉट8 हमारे निरंतर प्रयासों के जरिये बनाए इस नैरेटिव को आगे बढ़ाएगा.

यह भी पढ़ें: मंदी के शोर के बीच पढ़ें इन उद्यमियों की कहानियां, देखें कैसे Whats App ने बदली इनकी तकदीर

क्या है खासियत
हॉट8 में डेडिकेटेड एलईडी सेल्फी फ्लैश के साथ 13मेगापिक्सल एफ1.8 एआई-इनेबल्ड ट्रिपल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स पेश किए हैं. रियर कैमरा फ्रेमवर्क 2मेगापिक्सल की डेप्थ और कम रोशनी वाले सेंसर के साथ क्वाड एलईडी फ्लैश और 8 मोड में ऑटो सीन डिटेक्शन से लैस है. दोस्तों के साथ बातचीत में अतिरिक्त मजा और क्वकीर्नेस जोड़ने के लिए, यह डिवाइस एआर शॉट्स और वाइड सेल्फी मोड डिटेक्ट करने में मोशन प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर ग्रुप पिक्च र हर एक के मूड, हर पल और हर किसी को कैप्चर कर सके.

यह भी पढ़ें: सैमसंग Galaxy M30s 18 सितंबर को होगा लॉन्च, 6,000mAh की होगी बैटरी

हॉट8 के सबसे मजबूत फीचर्स में से एक इसकी डिस्प्ले डिजाइनिंग और स्पेसिफिकेशंस है. ये डिवाइस 6.52 इंच एचडीप्लस मिनी-ड्राप नाच स्क्रीन के साथ नैरो बेजल्स और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है, जो आपके हाथों में बहुत ही खूबसूरत अहसास देता है. इसका 90.3 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो एज-टू-एज स्क्रीन एक्सेस देता है और 450 निट्स की ब्राइटनेस और 1500:1 कॉन्ट्रास्ट रेश्यो के साथ देखने में सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करता है. परफेक्ट वन-हैंड ऑपरेशन के लिए नैरो बेजेल्स और टेपर्ड एजेस दिए हैं, जबकि सामने 2.5डी और पीछे एक डुअल ग्रेडिएंट डिजाइन प्रीमियम फील देता है. इन सबके अलावा हॉट8 का वजन सिर्फ 179 ग्राम है और यह संभालने में बेहद सुविधाजनक है.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) के ताजा फैसले से बैंकों के करोड़ों ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

हॉट8 में विशाल 5000एमएएच की बैटरी और एक हेलियो पी22 (12एनएम) आक्टा कोर 64 बिट प्रोसेसर, 2.0 गीगाहट्ज, जीपीयू-आईएमजी पावरवीआर जीई 8320 चिपसेट है. इसकी प्राइज रेंज में यह नवीनतम एंड्रॉइड पाई 9.0 ओएस के साथ 4जीबी+64जीबी डीडीआ4 रैम की पेशकश करने वाले दुर्लभ फोन में से एक है। फोन में 256जीबी तक एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ 3 स्लॉट (डुअल नैनो सिम + माइक्रो एसडी) है. यह (17.6 घंटे 4जी टॉक-टाइम, 22.5 घंटे म्युजिक प्लैबेक, 14 घंटे वीडियो प्लेबैक, 18.6 घंटे वेब सफिर्ंग, 11.4 घंटे गेमिंग, 25.4 दिन का स्टैंडबाय टाइम सपोर्ट करता है.

यह भी पढ़ें: Teachers Day Special: दुनिया के इस बड़े मार्केट गुरू से सीखें करोड़पति बनने का मंत्र

हॉट8 एंड्राइड ओएस पर कई छोटे लेकिन हाई यूटिलिटी फीचर्स जैसे फिंगरप्रिंट, फेस अनलॉक और एक एक्सओए 5.0 एक्सटर्नल लेयर का खजाना है जो यूआई को बेहद सहज और कुशल बनाता है. हॉट8 के साथ, खरीदारों को बॉक्स के भीतर एक एडॉप्टर, माइक्रो यूएसबी केबल, प्रोटेक्टिव फिल्म, सिम इजेक्टर पिन, टीपीयू केस, यूएम, वारंटी कार्ड भी मिलेगा.