logo-image

Vivo S1 स्मार्टफोन अगर आप खरीदने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

अगर आप इस फोन को लेने जा रहे हैं पहले इसके सारे फीचर्स के बारे में जान लें. कहीं ऐसा न हो कि खरीदने के बाद आपको पछताना पड़े..

Updated on: 08 Aug 2019, 01:42 PM

नई दिल्‍ली:

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vivo ने भारत में अपना स्मार्टफोन Vivo S1 लॉन्च कर दिया है. बजट सेग्मेंट के इस फोन की शुरुआती कीमत 17990 रुपये रखी गई है. यानी इस बजट में अगर आप इस फोन को लेने जा रहे हैं पहले इसके सारे फीचर्स के बारे में जान लें. कहीं ऐसा न हो कि खरीदने के बाद आपको पछताना पड़े..

कीमत

  • Vivo S1 की शुरुआती कीमत 17,990 रुपये है. इस कीमत पर आपको 4GB रैम और 128GB इंटर्नल स्टोरेज वाला स्मार्टफोन मिलेगा
  • 6GB रैम और 128GB मेमोरी वाले Vivo S1 की कीमत 18,990 रुपये है, जबकि टॉप वेरिएंट Vivo S1 की कीमत 19,990 रुपये है.

डिजाइन और बॉडी

Vivo S1 स्मार्टफोन देखने में अलग जरूर लगता है पर प्रीमियम नहीं लगता. इसकी बॉडी प्लास्टिक की है हालांकि इसका डिजाइन अच्छा है. रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप और इसके नीचे सिंगल एलईडी फ्लैश है. बॉटम में स्पीकर ग्रिल हैं और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. लेफ्ट में एक बटन है जिससे गूगल असिस्टेंट एनेबल कर सकते हैं. दाईं तरफ आपको होम बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर की है. फ्रंट पूरा डिस्प्ले है और वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है.

Vivo S1 का डिस्प्ले

Vivo S1 का डिस्प्ले 6.39 इंच की है और स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 83.3 का है. डिस्प्ले ब्राइट और कलरफुल है पर शार्पनेस नहीं है. आउटडोर में सूरज की रोशनी में टेक्स्ट पढ़ने में दिक्‍कत होगी. अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले के निचले हिस्से में है और ये फास्ट है. इसमें फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है और ऑलवेज ऑन का सपोर्ट भी दिया गया है. डिस्प्ले से और कोई परेशानी नहीं होगी.

Vivo S1 का परफॉर्मेंस

Vivo S1 में ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. यह फोन रेस्पॉन्सिव है, फास्ट है. मिक्स्ड यूज मे कोई परेशानी नहीं है. कस्टम यूजर इंटरफेस काफी ठीक है. डेली हंट, गाना, ऐमेजॉन, फोन पे, पेटीएम और ओपेरा जैसे ऐप्स इसमें पहले से ही दिए गए हैं.एक ऐप से दूसरे ऐप्स में स्विच करने में भी कोई दिक्कत नहीं है. लोडिंग टाइम भी कम है. मल्टी टास्किंग के लिए भी यह बेहतर है.

Vivo S1 का कैमरा
Vivo S1 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया है. सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे आप फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी कैमरे से बिना किसी इफेक्ट्स के नॉर्मल सेल्फी अच्छी आती है. यहां एक लेंस आपको 16 मेगापिक्सल का मिलता है, जबकि दूसरा 8 मेगापिक्सल का तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का जो डेप्थ सेंसर के तौर पर काम करेगा. इसमें आपको फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस भी मिलता है.

Vivo S1 की बैटरी

Vivo S1 में 4500mAh की बैटरी है और फोन का बैटरी बैकअप काफी बढ़िया है. 18 W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है.दिन भर के बैकअप की तो मिक्स्ड यूज में ये एक नहीं, बल्कि 1.5 दिन का बैकअप देगा. नॉर्मल यूज में एक दिन भी चल जाएगा. यानी आपको इस नए स्‍मार्ट फोन की लगभग सारी जरूरी जानकारी बता दी गई है. अगर आपको इस फोन के फीचर्स आपकी जरूरतों की कसौटी पर खरे उतरते हैं तो आप इसे खरीद सकते हैं.