BREAKING NEWS
  • गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके, अंजार, गांधीधाम, भचाऊ और रापर में दहशत- Read More »
  • फिर सुर्खियों में आई साक्षी मिश्रा, मुख्यमंत्री के पोर्टल पर दर्ज कराई यह शिकायत- Read More »
  • VIDEO: घायल तेंदुए की खींच रहा था तस्‍वीर, तभी मारा ऐसा झपट्टा कि..- Read More »

Huawei Y9 मिड रेंज सेगमेंट में Vivo S1 से बेहतर

IANS  |   Updated On : August 15, 2019 03:46 PM

नई दिल्ली:  

हुआवेई (Huawei ) का वाई9 प्राइम हुआवेई का पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला पहला फोन है. यह फोन अपने 15,000-20,000 रुपये के स्मार्टफोन के रेंज में अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे रहा है. हुआवेई वाई9 प्राइम की कीमत 15,000 रुपये (कैश बैक ऑफर के बाद), जबकि वीवो एस1 की कीमत 17,990 रुपये है. डिजायन के मामले में हुआवेई वाई9 प्राइम बेहतर है. वहीं इसका एमरेल्ड ग्रीन और सैफायर ब्लू कलर वेरिएंट भी अपने प्रतिद्वंदी से बेहतर दिखता है. हुआवेई वाई9 प्राइम में 6.59 इंच का फुल व्यू एचडी प्लस बेजल-लेस डिस्प्ले दिया है, जबकि वीवो एस1 में 6.38 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है.

ये भी पढ़ें: Google पर किया यह सर्च और खाते से उड़ गए सारे पैसे, आप भी रहें सावधान

वीवो एस1 का नॉच स्क्रीन पर ज्यादा जगह घेरता है. वाई9 प्राइम में हाईसिलिकॉन किरीन 710एफ प्रोसेसर है, जो वीवो एस1 के मीडियाटेक पी65 प्रोसेसर से काफी तेज है.

स्टोरेज के मामले में भी वीवो एस1, वाई9 प्राइम से काफी पीछे है. दोनों ही स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है, जबकि हुआवेई डिवाइस में एक्सपेंडेबल स्टोरेज विकल्प है.

कैमरा के मामले में, वाई 9 प्राइम में 16 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है. वाई9 प्राइम में एआई सक्षम स्वचालित पॉप अप सेल्फी कैमरा है, जबकि वीवो एस1 में सेल्फी कैमरा के लिए जगह बनाने के लिए नॉच टेक्नॉलजी का प्रयोग किया है.

वाई9 प्राइम में जहां पारंपरिक फिंगरप्रिंट स्कैनर है, वहीं, वीवो एस1 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है. सॉफ्टवेयर के मामले में वाई9 प्राइम में एडवांस एंड्राइड पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.0 ओएस है, जिसे जल्द ही ईएमयूआई 9.1 में अपडेट किया जाएगा. 

और पढ़ें: Samsung ने 108एमपी मोबाइल इमेज सेंसर के लिए Xiaomi से मिलाया हाथ

वीवो एस1 में फनटच ओएस है, जिसकी अपनी सीमाएं है. हालांकि इस फोन को जल्द ही एंड्रायड क्यू अपडेट मिलेगा. कुल मिलाकर डिजायन, लुक और फील के मामले में हुआवेई वाई9 प्राइम, वीवो एस1 को पीछे छोड़ देता है.

First Published: Thursday, August 15, 2019 03:45 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Huawai, Huwai Y9, Vivo, Vivo S1, Gadget News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो