logo-image

HTC की 2018 की कमाई अबतक सबसे कम : रिपोर्ट

पिछला साल ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता एचटीसी के लिए बहुत ही खराब रहा, क्योंकि उसका राजस्व (Revenue) घटकर अबतक के सबसे निचले स्तर पर आ गया है.

Updated on: 05 Jan 2019, 06:12 PM

ताईपेई:

पिछला साल ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता एचटीसी के लिए बहुत ही खराब रहा, क्योंकि उसका राजस्व (Revenue) घटकर अबतक के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. हैंडसेट निर्माता द्वारा हाल ही में जारी 2018 के आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी ने पिछले साल 23.74 अरब न्यू ताईवान डॉलर (77 करोड़ डॉलर) का राजस्व दर्ज किया है, जो कंपनी के इतिहास की अबतक की सबसे कम है.

एंड्रायड पुलिस की रिपोर्ट में शुक्रवार देर रात कहा गया, 'वास्तव में एचटीसी के राजस्व में पूरे साल के दौरान लगातार कमी आई, जो कि साल 2017 की तुलना में 61.78 फीसदी कम है.'

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2013 के मई में जब कंपनी की बिक्री उफान पर थी और एचटीसी के वन एम7, वन मिनी और वन मैक्स बाजार के सबसे बेहतर हैंडसेट के रूप में माने जाते थे, तब कंपनी ने 29 अरब न्यू ताइवान डॉलर की कमाई की थी.

और पढ़ें: अब Xiaomi से अलग होगा Redmi, 10 जनवरी को लांच किया जाएगा पहला Smartphone

एक साल पहले ऐसी चर्चा थी कि सर्च इंजन दिग्गज गूगल एचटीसी का अधिग्रहण करेगी, लेकिन गूगल ने केवल एचटीसी की पिक्सल टीम को खरीदा. यह सौदा 1.1 अरब डॉलर में हुआ. इस सौदे के तहत एचटीसी के 2,000 इंजीनियर गूगल में चले गए.